Saturday, April 27, 2024 at 4:01 AM

मोटापा घटाने का ये सरल व एकमात्र उपाएँ नहीं जानते होंगे आप

खानपान की गलत आदतों और खराब जीवनशैली के कारण लोगों में मोटापे की समस्या काफी तेजी से बढ़ रही है। मोटापा न सिर्फ देखने में खराब लगता है, बल्कि अपने साथ कई अन्य गंभीर बीमारियां भी लेकर आता है।

बढ़ते वजन के कारण आप डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर जैसी गंभीर बीमारियों का शिकार हो सकता है। वजन कम करने के लिए लोग तरह-तरह की डाइट फॉलो करते हैं और घटों जिम में बिताते हैं। अगर आप भी वजन कम करना चाहते हैं.

गर्मी के दिनों में हम कम खाते हैं और अधिक पसीना बहाते हैं, जिससे वजन आसानी से कम होता है। ऐसे में आप चाहें तो गर्मियों में वजन घटाने के लिए अपनी डाइट में कुछ खास वेट लॉस ड्रिंक्स को शामिल कर सकते हैं। आज इस लेख में हम आपको ऐसी 5 ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं, जो गर्मियों में वजन घटाने में आपकी मदद करेंगी –

संतरा विटामिन सी से भरपूर होता है, जो मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने में मदद करता है। गर्मियों में वजन घटाने के लिए आप संतरे की डिटॉक्स ड्रिंक बनाकर पी सकते हैं। इसके लिए एक बोतल में पानी भर लें। फिर इसमें संतरे के कुछ स्लाइस मिलाकर इसका सेवन करें। इस ड्रिंक को पीने से बॉडी डिटॉक्स होगी और वजन भी कम होगा।

Check Also

शरीर में कहीं इन जरूरी पोषक तत्वों की कमी तो नहीं? ऐसे कर सकते हैं आसानी से पहचान

शरीर के बेहतर पोषण, अच्छी सेहत और बीमारियों से बचाव के लिए स्वस्थ और पौष्टिक …