Saturday, April 20, 2024 at 2:23 AM

हेयर ट्रीटमेंट के लिए नहीं जाना पड़ेगा सैलून, बस आजमाएं चावल के पानी का ये उपाए

लंबे और घने बाल हर महिला की चाहत होती है। महिलाओं को लंबे बाल बहुत पसंद होते है। लंबे बालों को लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती है। महिलाएं हेयर ट्रीटमेंट का सहारा लेती है। महिलाएं लंबे बालों के लिए महिलाएं केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, उसके बाद भी उनके बालों में कोई खास बदलाव नहीं आता है।

बालों के लिए चावल का पानी यानी माड़ बहुत ही फायदेमंद होता है। माड़ में कार्बोहाइड्रेट होता है जो बालों को लिए काफी अच्छा माना जाता है।चावल में विटामिन बी, ई पाया जाता है। चावल को बालों में लगाने से जरुरी प्रोटीन मिलता है। इसके साथ ही बालों को जड़ो से मजबूत करता है।

सामग्री

2 बड़े चम्मच बासी उबसे चावल

2 बड़े चम्मच नारियल दूध

1 बड़ा चम्मच अंडे का सफेद भाग

1 बड़ चम्मच ऑलिव ऑयल

विधि

इन सबको मिक्स करके पीस लें। इसके बाद बालों को शैंपू को लगाकर साफ कर लें। तैयार हेयर पैक को बालों में लगाएं और कंघी करें. 40 से 45 तक बालो को खुला रखें। इसके बाद शैंपू से अपने बाल धो ले। आपको आपके बाल सिल्की और स्ट्रेट लगेंगे। आप इस होममेड हेयर केराटिन ट्रीटमेंट को हफ्ते में दो बार कर सकती है। हेयर केराटीन ट्रीटमेंट के तीन दिन बाल बालों में तेल लगाकर अच्छे से मसाज करें और हेयर वॉश करें। उसके अगले दिन घर पर हेयर केराटिन ट्रीटमेंट करें।

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय …