Monday, December 11, 2023 at 11:39 PM

पिस्ते से बना ये परफ्यूम आपको भी आएगा बेहद पसंद, लोगों की पहली पसंद

खाने के साथ-साथ अब पिस्ते का इस्तेमाल परफ्यूम बनाने में भी किया जाने लगा है। गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक पिछले साल वैनिला सेंटेड परफ्यूम सबसे ज्यादा सर्च किया गया था। पिछले 5 वर्षों में अमेरिका में मसालेदार और मीठे परफ्यूम की खोज में 400 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

सूखे मेवों की तरह इसकी खुशबू भी लोगों को काफी पसंद आती है। बेकरी प्रोडक्ट्स से लेकर स्नैक्स, डेसर्ट, दूध और क्रीम, पिस्ता बहुत लोकप्रिय हो रहे हैं।  परफ्यूम बाजार में ऑर्गेनिक पसंद के रूप में पिस्ता को अत्यधिक पसंद किया जाता है।

कोरोना महामारी के बाद मसालेदार परफ्यूम का चलन तेजी से बढ़ा है। इस तरह के परफ्यूम इंसान में खुशी और आनंद की भावना पैदा करते हैं। इस तरह के परफ्यूम हमें उसी तरह सुकून पहुंचाते हैं जैसे बच्चे चॉकलेट खाने से आराम महसूस करते हैं।

पिस्ता परफ्यूम अपनी महक के कारण लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है। लोग पारिवारिक कार्यों या पुराने दोस्तों से मिलने के लिए नट्स और हल्की सुगंध वाले पिस्ता परफ्यूम का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। आप भी अपने परफ्यूम कलेक्शन में एक ट्रेंडी सेंट शामिल करना चाहते हैं तो यह परफ्यूम सबसे अच्छा है।

Check Also

मधुमेह से पीड़ित लोगों को क्या करना चाहिए खजूर का सेवन ?

खजूर एक बहुत ही स्वादिष्ट फल है, लोग इसे हर मौसम में खाना पसंद करते …