Saturday, October 19, 2024 at 3:45 AM

बढ़ती उम्र में चेहरे पर हो रही हैं झुर्रियां तो इस्तेमाल करें ये एंटी-एजिंग ऑयल, देखिए कैसे

ग्लोइंग स्किन हर महिला की पहली पसंद होती है। त्वचा को गोरा करने के लिए भी कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन उम्र और बाहरी धूल के कारण मिट्टी का प्रदूषण त्वचा की सारी ताजगी खो देता है।

बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां, सुस्ती और रूखापन आने लगता है। तेल में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट गुण त्वचा को पराबैंगनी किरणों और सूर्य प्रदूषण से होने वाले नुकसान से बचाते हैं।

आर्गन तेल
इसमें विटामिन-ई, ओमेगा-3, फैटी एसिड और ओमेगा-6 फैटी एसिड जैसे पोषक तत्व होते हैं, जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। यह त्वचा की कोशिकाओं को पोषण देता है, दाग-धब्बों, मुंहासों और चेहरे की झुर्रियों को दूर करता है।

कैसे इस्तेमाल करे
अपने चेहरे को अच्छी तरह धो लें और तेल की 3-4 बूंदों को लगाकर हल्के हाथों से मालिश करें। अगर आप रात में तेल का इस्तेमाल करते हैं तो त्वचा को ज्यादा फायदा होगा।

जोजोबा का तेल
जोजोबा तेल विटामिन ई और विटामिन सी से भरपूर होता है। यह तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह तेल सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है।

कैसे इस्तेमाल करे
जोजोबा तेल में बादाम के तेल की कुछ बूंदें मिलाएं और इसे हल्के से इस्तेमाल करें। आप इसकी कुछ बूंदों को फेस पैक में मिलाकर चेहरे पर भी लगा सकते हैं।

Check Also

दुर्गा पूजा में बंगाली बाला की तरह होना है तैयार तो इन चीजों का करें इस्तेमाल

दुर्गा पूजा का इंतजार लोग सालभर करते हैं। अब तो पश्चिम बंगाल के साथ-साथ पूरे …