Monday, July 22, 2024 at 10:52 PM

बिहू से कमाए पैसे को महिला ने चाय के स्टॉल में किया निवेश; सीएम सरमा बने ग्राहक, ली चाय की चुसकी

गुवाहटी:  असम में एक युवा महिला रिकॉर्ड सेटिंग बिहू प्रदर्शन में कमाए गए पैसे से चाय की दुकान चला रही है। महिला के ग्राहकों में अब मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का भी नाम शामिल हो गया है। महिला की पहचान हेमाप्रभा बिस्वास के तौर पर की गई है। दरअसल, हेमाप्रभा बिस्वास अप्रैल 2023 में गुवाहाटी के सरुसजई स्टेडियम में बिहू गायन करने वाले कलाकारों में से थीं। 11,298 प्रतिभागियों के साथ सबसे बड़े बिहू नृत्य के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

राज्य सरकार ने इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया था। हेमाप्रभा ने परिवार की आय में मदद करने के लिए इस पैसे का उपयोग नागांव जिले के जाखलाबंदा में एक चार की दुकान खोलने में किया। मुख्यमंत्री समेत स्थानीय लोगों ने हेमाप्रबा के इस निर्णय को सराहा।

सीएम सरमा ने की सराहना
शुक्रवार को हेमाप्रभा के स्टॉल पर जाने के बाद सीएम सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “याद है, मैंने आपको हेमाप्रभा बिस्वास के बारे में बताया था? उन्होंने असम सरकार के 2023 विश्व रिकॉर्ड स्थापित करने वाले बिहू प्रदर्शन में भाग लिया था। एक नौकरी निर्माता बनने के लिए उन्होंने अपने वित्तीय पुरस्कार का निवेश चाय की दुकान खोलने में किया। मैंने आज उनके स्टॉल पर जाकर कड़क चाय की चुसकी ली और शुभकामनाएं दीं।”

सीएम सरमा ने स्टॉल का वीडियो भी बनाया। इस दौरान उन्होंने हेमाप्रभा से बात भी की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकमनाएं भी दी। हेमाप्रभा ने एक स्थानीय कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं। उन्होंने बताया कि वह पहले इस वित्तीय पुरस्कार से एक स्कूटर खरीदना चाहती थी, लेकिन बाद में उन्होंने परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए चाय की दुकान में निवेश करने का फैसला किया। वह अपनी मां की मदद से स्टॉल चलाती हैं।

Check Also

राहुल ने परीक्षा प्रणाली को बकवास बताया तो शिक्षा मंत्री ने याद दिलाया इतिहास; पढ़ें तीखी नोकझोंक

नई दिल्ली: लोकसभा में मानसून सत्र के दौरान नीट पेपर लीक मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। …