Sunday, June 23, 2024 at 10:17 PM

बढती उम्र के साथ यदि आपको भी हो रही हैं सफेद बाल की समस्या तो पढ़े ये खबर

म्र बढ़ने के साथ-साथ महिलाओं के शरीर में कई तरह के बदलाव होते हैं। उन्हें कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से भी जूझना पड़ता है। इसके अलावा 40 की उम्र के बाद महिलाओं के बाल सफेद होने लगते हैं।

उम्र बढ़ने के साथ-साथ महिलाएं बालों में तेल लगाना भी छोड़ देती हैं जिसके कारण यह कमजोर होने लगते हैं। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे तरीके बताते हैं जिनके जरिए महिलाएं बढ़ती उम्र के साथ अपने बालों का ध्यान रख सकती हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में…

उम्र चाहे कोई भी हो बालों को खास देखभाल की जरुरत होती है। ऐसे में आप उन्हें साफ रखें बालों को अच्छे से वॉश करें। खासतौर पर यदि आपके बाल ड्राई या फिर ऑयली है तो सावधानी बरतें।

ऑयली बालों को रोज वॉश न करें इससे वह खराब हो सकते हैं ऑयली हेयर्स को आप हफ्ते में 3 बार धो सकती हैं।  यदि आपके बाल ड्राई हैं तो हफ्ते में 2 बार बालों को जरुर धोएं।

इस उम्र में बालों को हीट करने और हीटिंग टूल्स का प्रयोग करने से बचें। इस उम्र में बाल वैसे ही कमजोर होते हैं और हीट करने से यह डैमेज हो सकते हैं और उनमें मौजूद नैचुरल मॉइश्चर भी खत्म होने लगता है।

कैमिकल बालों को खराब कर सकता है। इसलिए बालों में ज्यादा शैंपू इस्तेमाल करने से बचें। इसके अलावा बालों मे स्ट्रेटनिंग,कर्लिंग भी थोड़ा ध्यान से ही करवाएं। बढ़ती उम्र में इन सब चीजों को करवाने से आपके बाल खराब हो सकते हैं।

Check Also

युवाओं में इन दो वजहों से बढ़ रही हैं किडनी की बीमारियां, कहीं आप भी तो नहीं हैं शिकार?

किडनी की बीमारियों पर अगर समय रहते ध्यान न दिया जाए तो इसके जानलेवा दुष्प्रभाव …