Sunday, June 23, 2024 at 11:20 PM

2013 में वनडे विश्व कप जीतने के बाद क्या इस बार इतिहास रचेगी टीम इंडिया ?

इस साल वनडे विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास खिताब जीतने का मौका रहने वाला है।टीम इंडिया ने आखिरी बार साल 2013 में ट्रॉफी जीती थी।

ऐसे में 10 साल के बाद खिताब जीतने का मौका रहने वाला है। विराट कोहली का बल्ला जब भी चलता है तब-तब भारत के मैच जीतने के मौके बढ़ जाते हैं। वैसे भी विराट कोहली बड़े टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों में अच्छा करते हैं ।उनका बल्ला पाकिस्तान जैसी टीम के खिलाफ भी चलता है। विराट कोहली ने तीनों प्रारूप के तहत शतक जड़ा और वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह -घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से भारतीय टीम से दूर चल रहे हैं । उनकी पीठ की सर्जरी हो चुकी है ।वह एनसीए में हैं और जल्द टीम इंडिया के लिए वापसी कर सकते हैं। शुभमन गिल – युवा स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल टीम इंडिया के मैच विनर खिलाड़ी हैं।

गिल ने बेहद कम समय में भारतीय टीम में अपनी अलग जगह बनाई है। हाल ही के समय में शुभमन गिल ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है और इसलिए उनको विश्व कप में मौका मिलने की पूरी संभावना है । भारत के लिए गिल विश्व कप में तहलका मचा सकते हैं।

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के …