Friday, June 21, 2024 at 7:21 PM

कौन हैं निदर्शना गोवानी जिन्होंने कान फेस्टिवल में दिखाई भारत की समृद्धता

कान फिल्म फेस्टिवल 2024 में भारत की तरफ से कई दिग्गज हस्तियों ने रेड कार्पेट पर अपना जलवा बिखेरा। इन सेलेब्स में अभिनेत्रियों के अलावा फैशन डिजाइनर, इंफ्लूएंसर और उद्योगपति महिलाएं शामिल रहीं। जहां सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर नैंसी त्यागी ने खुद की डिजाइन और सिलाई किए हुए खूबसूरत आउटफिट को फ्लाॅन्ट किया तो वहीं एक ऐसी महिला भी हैं, जिन्होंने भारत की समृद्धता और विरासत का कान फिल्म फेस्टिवल के जरिए पूरी दुनिया को प्रदर्शित किया। इस महिला का नाम निदर्शना गोवानी है। आइए जानते हैं कौन हैं निदर्शना गोवानी, उनकी उपलब्धि और कान फिल्म फेस्टिवल के कारण क्यों निदर्शना चर्चा में हैं।

कान फिल्म फेस्टिवल में 118 साल पुराने गहने पहनकर पहुंची निदर्शना

फांस में हुए कास फिल्म फेस्टिवल 2024 में निदर्शना गोवानी ने भी शिरकत की। वह खूबसूरत जरी वर्क की साड़ी पहनकर पहुंचीं और भारतीय संस्कृति को अंतरराष्ट्रीय मंच पर प्रदर्शित किया। निदर्शना ने पीले रंग की ऑर्गेंजा साड़ी पहनी, जिसे 100 से ज्यादा बुनकरों ने बारीक जरदोजी की कढ़ाई से तैयार किया है। साड़ी पर सफेद स्टोन की बारीक कढ़ाई की गई है और वी नेकलाइन वाला ब्लाउज कैरी किया था।

उनकी आउटफिट से ज्यादा निदर्शना के गहनों ने ध्यान खींचा। उन्होंने घन सिंह के कलेक्शन से 118 साल पुराने मीना जादाऊ जूलरी को पहना था। कृष्णा गुआ नवरत्न हार की खूबसूरती में पोल्का हीरे चार चांद लगा रहे थे। इस नवरत्न हार को बनाने में 200 कारीगर और 1800 घंटे का वक्त लगा है।

कौन हैं निदर्शना गोवानी

करोड़ों के खूबसूरत शाही नवरत्न हार को कान फेस्टिवल में पहनने वाली निदर्शना कमला इंडस्ट्री की मालकिन हैं। रियल एस्टेट और बिजली उत्पादन संयंत्र की मैनेजिंग डायरेक्टर निदर्शना ने साबित किया कि महिलाएं अगर अपने दिमाग में कुछ सोच लें तो उसे पूरा करके ही रहती हैं। उन्होंने वनवास नाम का एक ब्रांड भी सफलतापूर्वक लॉन्च किया है।

वह एक सोशल वर्कर भी हैं जो देश के विभिन्न समुदाय को बेहतर बनाने के लिए कार्य कर रही हैं। करोड़ों की संपत्ति की मालकिन निदर्शना ट्रांसजेंडरों के लिए भी कार्य कर रही हैं। निदर्शना भारत के सबसे अमीर लोगों में से हैं। कमला इंडस्ट्रीज के मालिक के रूप में उनके प्रयास उन महिलाओं के लिए प्रेरणा हैं जो उद्यमिता की दुनिया में अपनी पहचान बनाना चाहती हैं।

Check Also

ससुराल में दिखना है सबसे अलग तो अपनी अलमारी में इन चीजों को शामिल करें नई दुल्हनें

शादी का दिन हर दुल्हन के लिए बेहद खास होता है। इस दिन को और …