Friday, March 1, 2024 at 4:02 AM

जब किरदार में ढलने के लिए ऋतिक ने कमरे में कर लिया खुद को कैद, लोग कहने लगे थे पागल

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे उम्दा कलाकारों में से एक हैं। अपने अभिनय से वे लाखों दिलों पर राज करते हैं। अभिनेता की जल्द ही बहुप्रतीक्षित फिल्म फाइटर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का निर्देशक पठान और वॉर जैसी ब्लॉकबस्टर बना चुके सिद्धार्थ आनंद ने किया है। फिल्म में दीपिका पादकुोण और अनिल कपूर में अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म की हर ओर हो रही चर्चा के बीच आज के थ्रोबैक थर्सडे में हम आपको ऋतिक रोशन से जुड़ा ही किस्सा बताने जा रहे हैं।

ऋतिक उन कलाकारों में से हैं जो किसी भी किरदार में खुद को पूरी तरह से ढालने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। ऐसा वे तब से कर रहे हैं जब इंडस्ट्री में मेथड एक्टिंग का चलन बिल्कुल न के बराबर था। आपको जानकर हैरानी होगी कि ऋतिक ने कोई मिल गया के रोहित के किरदार में के लिए फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले खुद को पांच दिनों के लिए होटल के कमरे में बंद कर लिया था।

अभिनेता के इस फैसले की कई लोगों ने प्रशंसा की तो वहीं, कुछ लोगों ने उनका जमकर मजाक भी उड़या। इस बात का खुलासा अभिनेता ने खुद ही एक साक्षात्कार के दौरान किया था। उस बातचीत में ऋतिक ने कहा था कि लोगों ने मुझे मेरे तरीके को लेकर बहुत शर्मिंदा महसूस कराया।

अभिनेता ने कहा कि उन्हें खुशी है कि मौजूदा समय में इस तरह की प्रक्रिया को लेकर लोग अधिक सजग हो चुके हैं। अभिनेता ने बातचीत के दौरान बताया था कि उन्होंने इस किरदार के लिए खुद को पांच दिनों के लिए एक होटल के कमरे में कैद कर लिया था। इस दौरान उन्होंने वास्तव में उस प्रक्रिया का आनंद लिया और सेट पर पूरी तरह से रोहित के रूप में ही रहे।

अभिनेता ने खुलासा किया कि इस प्रक्रिया को लेकर वे काफी शर्मिंदा भी हुए थे, क्योंकि बहुत से लोग जिनकी वे प्रशंसा और सम्मान करते थे, उन्होंने इस बात का काफी मजाक उड़ाया था। अभिनेता के मुताबिक कई लोग उन्हें कहते थे कि वे पागल हो गए हैं। कोई मिल गया साल 2003 में रिलीज हुई थी। इसका निर्देशन राकेश रोशन ने किया था। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। साथ ही, फिल्म में ऋतिक की एक्टिंग की भी लोगों ने काफी तारीफ की थी।

Check Also

ऑस्कर प्रेजेंटर के पहले राउंड में शामिल हैं ये नाम, भारत में इस दिन होगा अवॉर्ड का सीधा प्रसारण

96वें अकादमी पुरस्कार के पहले दौर की घोषणा हो चुकी है। 10 मार्च को ऑस्कर …