Friday, April 19, 2024 at 1:55 AM

Weather Update: आज यूपी में मेहरबान रहेगा मॉनसून, आंधी-तूफान के साथ आज होगी भारी बारिश

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश कहीं राहत लेकर आई है तो कहीं ये बारिश मुसीबत बनकर बरस रही है.वही आज अधिकतम तापमान 31-32 और न्यूनतम तापमान 25-26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

कानपुर समेत कई शहरों में बारिश के चलते जगह-जगह जलजमाव की स्थिति देखने को मिली है.राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में बीती रात से ही बूंदाबांदी जारी थी। भोर में करीब पांच बजे से तेज बरसात शुरू हो गई। दस बजे के आसपास धूप निकल आई। इससे उमस बेतहाशा बढ़ गई। पर दोपहर करीब तीन बजे आसमान को फिर काली घटाओं ने घेर लिया।

इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के मौसम को लेकर पूर्वानुमान जताया है कि अगस्त के पहले हफ्ते में उत्तर प्रदेश में बादल, बारिश समेत आंधी-तूफान की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.चार-पांच बजे तापमान में चार-पांच डिग्री सेल्सियस गिरावट आई। इस समय तापमान 27 डिग्री सेल्सियस

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज, 31 जुलाई को गरज के साथ एक या दो बार बारिश होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …