Tuesday, August 16, 2022 at 3:23 PM

Farmers Protest: पंजाब में आज रेल ट्रैकों पर किसानों ने दिया धरना, एसकेएम ने किया बंद का ऐलान

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के बंद के ऐलान के मुताबिक आज लगभग समूचे पंजाब में किसानों ने रेल ट्रैफिक बाधित कर दिया है।किसानों का आरोप है कि दिल्ली में किसान आंदोलन समाप्त करवाने के लिए केंद्र सरकार ने किसानों से जो वादे किए थे वो पूरे नहीं किए।

एसकेएम के सदस्य यूपी के लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों को न्याय व न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली-जम्मूतवी रेल सेक्शन पर पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन के सबसे महत्वपूर्ण रेलवे फाटक पर किसानों ने धरना लगाने का एलान किया हुआ है। फिरोजपुर रेलवे स्टेशन के पास किसान ट्रैक पर आ गए हैं.सुबह किसान जबरन जालंधर छावनी रेलवे स्टेशन में पटरी पर कूद गए और धरने पर बैठ गए।

किसानों ने 11 से तीन बजे तक रेलवे ट्रैक को बाधित करने की घोषणा की है। इससे नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी सहित दोपहर में आने वाली ट्रेनें प्रभावित होंगी। रेलवे प्रबंधन ने कटिहार और शताब्दी एक्सप्रेस को लुधियाना में रोका दिया है।

इस दौरान जत्थेबंदियों के सदस्यों ने कुछ देर झंडों के साथ स्टेशन के बाहर नारेबाजी की।दिल्ली संघर्ष दौरान किसानों पर दर्ज हुए केस रद्द करने समेत अन्य मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष जताया।

Check Also

सियाचिन में शहीद हुए चन्द्रशेखर हर्बोला का पार्थिव शरीर कल पहुंचेगा हल्द्वानी, 38 साल पहले हुए थे शहीद

38 साल पहले सियाचिन में शहीद हुए उत्तराखंड निवासी लांसनायक चन्द्रशेखर हर्बोला का पार्थिव शरीर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *