Tuesday, April 23, 2024 at 4:44 PM

Weather Update: देहरादून समेत पांच जिलों में आज भारी बारिश की आशंका, ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून समेत पांच जिलों में बुधवार को भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। इसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि बहुत भारी बारिश की संभावना को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

देहरादून जिले में भारी बारिश को देखते डीएम सोनिका ने आपदा प्रबंधन से जुड़े अफसरों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं।  सभी एसडीएम को अपने-अपने इलाकों में रहने के निर्देश दिए। अन्य पर्वतीय जिलों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। 11 से 13 अगस्त तक राज्य में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हालांकि इन तीन दिनों के लिए कोई अलर्ट नहीं है।

प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग गोपेश्वर की 7, प्रांतीय खंड कर्णप्रयाग की 8, पीएमजीएसवाई कर्णप्रयाग की 10, पीएमजीएसवाई (लोनिवि) पोखरी की छह सड़कें कई दिनों से बंद हैं जिससे ग्रामीण को लंबी दूरी तक जरूरी सामग्री पीठ पर लादकर जाना पड़ रहा है।इसके बाद बारिश में बढ़ोतरी की संभावना है। ऑरेंज अलर्ट के मद्देनजर प्रभावित जिलों में भूस्खलन, चट्टान गिरने और कहीं-कहीं सड़कें बाधित होने की आशंका जताई है।

Check Also

कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर अचानक मचा अफरा तफरी का माहौल, लगा जाम, तस्वीरें वायरल

उत्तराखंड में कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर गुरुवार को सिद्धबली मंदिर के सामने अचानक हाथियों का …