Friday, April 26, 2024 at 2:17 PM

डार्क सर्कल्स को कम करने में मदद करता हैं विटामिन-सी सीरम

मेकअप करना हर महिला को पसंद होता है. मेकअप कलर से लेकर लिपस्टिक तक, हर चीज परफेक्ट होनी चाहिए.  आंखों के मेकअप की बात करें तो इसके लिए मेकअप के कई सारे तरीकें हैं. उनके लिए आई मेकअप इतना मुश्किल काम नहीं है.  छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए मेकअप भी परफेक्ट होना चाहिए.

 छोटी आंखों को मेकअप के जरिए बड़ा कैसे दिखाया जाए, तो हमारा ये आर्टिकल आपके लिए ही है. यहां हम आपको आई मेकअप के 5 टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके आप भी अपनी आंखों का परफेक्ट मेकअप कर सकती हैं.

आई मेक करने के लिए जरूरी है कि सबसे पहले आप आई बेस का इस्तेमाल करें. इससे आपका मेकअप भी ज्यादा देर तक रहेगा. इसके साथ ही आपका मेकअप भी हाईलाइट होगा. लेकिन आई बेस का चुनाव अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही करें.

छोटी आंखों के लिए आप काजल का इस्तेमाल कर सकती हैं. आप ब्लैक कलर के काजल को आई मेकअप से साथ कैरी कर सकती हैं. छोटी आंखों के लिए न्यूड या व्हाइट काजल का इस्तेमाल कर सकती हैं.

छोटी आंखों के लिए आप कम मात्रा में ही मस्कारा का इस्तेमाल करें. इसके साथ ही आप बार-बार मस्कारा कोट न लगाएं. ऐसा करने से आपका मेकअप लुक पूरी तरह खराब हो जाएगा.

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल …