Wednesday, August 17, 2022 at 8:53 AM

कॉमनवेल्थ गेम्स-2022: जूडो में दिखा यूपी का शानदार प्रदर्शन, विजय यादव ने जीता पहला पदक

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पहले चार दिन भारत के लिए काफी अच्छे रहे हैं, जिसमें वेटलिफ्टर्स शो-स्टीलर हैं। मंगलवार (2 अगस्त) को कार्रवाई में कुछ सबसे बड़ी पदक उम्मीदें देखेंगे। भारत बैडमिंटन, टेबल टेनिस, भारोत्तोलन आदि में प्रगति और पदक के लक्ष्य के साथ स्वर्ण पदक जीतकर लॉन बाउल्स में इतिहास रचने के लिए तत्पर रहेगा।

विजय यादव ने यह मेडल साइप्रस के पेट्रो क्रिस्टोडौलाइड्स को शिकस्त देकर जीता है। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला 58 सेकेंड चला। विजय ने इपपोन के जरिए एक अंक लेकर यह मुकाबला जीता।

पुरुषों के 60 किलो वर्ग में कांस्य पदक जीत लिया है। स्कॉटलैंड के डिलन मुनरो के खिलाफ अपना रेपचेज मुकाबला जीतने के बाद विजय ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए उतरे, जहां उन्होंने साइप्रस के पेट्रोस क्रिसटोडूलाइड्स  को एकतरफा अंदाज में 10-0 से मात दी।

CWG 2022 में भारत काे आठवां पदक मिला है। यादव को क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया के जोशुआ काज ने मात दी थी। विजय ने लखनऊ साई सेंटर में वर्ष 2012 से 2014 तक ट्रेनिंग ली। उस वक्त विजय सहारनपुर हॉस्टल से आए थे। विजय ने पुरुषों के 60 किलोग्राम रेपेचेज में स्कॉटलैंड के डिनलान मुनरो को हराकर कांस्य पदक के मुकाबले में जगह बनाई।

विजय के इस पदक से उनकी कोच रही लखनऊ की सुषमा अवस्थी और उत्तर प्रदेश जूडो एसोसिएशन के सीईओ मुनव्वर अंजार समेत पूरी खेल बिरादरी गदगद है।

Check Also

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर का छलका दर्द कहा-‘मेरे लिए आईपीएल काफी अनसेंटिमेंटल रहा’

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर ने अपनी बायोग्राफी में न्यूजीलैंड क्रिकेट में नस्लवाद के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *