Tuesday, August 16, 2022 at 3:19 PM

भारत के लिए पिछले 3-4 साल से व्हाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेले उमेश यादव, इंग्लैंड में दिखाया जलवा

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव इस समय इंग्लैंड में काउंटी खेलने गए हुए है। उमेश ने पहले ही मैच में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। उमेश ने गेंदबाज़ी में 2 विकेट लिए और मैच की दूसरी इनिंग में नाबाद 44 रन भी बनाए।34 साल के इस तेज गेंदबाज ने भारत के लिए अभी तक 52 टेस्ट, 77 एकदिवसीय और सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने सभी प्रारूपों में मिलाकर कुल 273 इंटरनेशनल विकेट हासिल किए हैं।

उमेश यादव ने 11 जुलाई को इंग्लैंड की काउंटी टीम मिडिलसेक्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था। उमेश यादव मिडिलसेक्स की टीम में शाहीन अफरीदी के जगह ली है। शाहीन अफरीदी श्रीलंका दौरे पर जाने वाले है,इसलिए इंग्लैंड से वापस आ गए है, ऐसे में मिडिलसेक्स को एक विदेशी फ़ास्ट बॉलर चाहिए था और उन्होंने उमेश यादव को शाहीन अफरीदी की जगह बचे हुए काउंटी सत्र के लिए चुना है।

भारत के अनुभवी और स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव  इंग्लिश काउंटी सत्र के शेष बचे सत्र में अब मिडलसेक्स के लिए खेलेंगे। साल 2022 के बचे हुए सत्र में उमेश पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की जगह मिडलसेक्स का प्रतिनिधित्व करेंगे।

34 वर्षीय उमेश यादव भारत के लिए अब सिर्फ टेस्ट टीम का हिस्सा है। उमेश इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में भी थे,लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। मिडलसेक्स ने बताया उमेश मौजूदा सत्र में काउंटी चैम्पियनशिप के साथ रॉयल लंदन कप (सीमित ओवर की घरेलू श्रृंखला) अभियान में भी टीम का हिस्सा होंगे।

Check Also

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर का छलका दर्द कहा-‘मेरे लिए आईपीएल काफी अनसेंटिमेंटल रहा’

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर ने अपनी बायोग्राफी में न्यूजीलैंड क्रिकेट में नस्लवाद के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *