Wednesday, April 17, 2024 at 2:02 AM

गर्मियों के मौसम में अपने बालों को आकर्षक बनाने के लिए आजमाएं ये नचेुरल तरीके

गर्मियों का सीजन अपने जोरो पर हैं। एक तरफ धूप की मार है तो दूसरी तरफ धूल और प्रदूषण। लेकिन मौसम कोई भी हो , कोई भी अपने खूबसूरती से समझौता नहीं करना चाहता। लोग अपने Hair को आकर्षक रूप में दिखाने के लिए ,अपनी आकर्षक छवि लोगों तक पहुँचाने के लिए हर संभव प्रयास करते रहते हैं।

गर्मियों के इस तपते मौसम में धूल और धूप में हमें कहीं आउटिंग पर निकलना हो तो हमारे सारे मेहनत पर पानी फिर जाता है और हमारा परफेक्ट बालों का सपना अधूरा ही रह जाता है। क्यों ना कुछ देर के लिए हम Hair हेयर ड्रायर, हेयर आयरन और स्ट्रेटनर को साइड कर दें और नचेुरल तरीके से बालों को दें स्टाइलिश लुक।

जिस तरह बिना सनस्क्रीन का इस्तेमाल किये घर से बाहर जाने पर हमारी त्वचा को नुक्सान पहुंचता है वैसे ही हमारे बालों के साथ भी ऐसा ही होता है। इसलिए बालों को हेल्दी, स्वस्थ और बाउंसी रखने के लिए डीप कंडीशनिंग की सलाह दी जाती है। इसके लिए बालों में अच्छा सा माइल्ड कंडीशनर लगाकर कुछ मिनटों तक छोड़ दें, फिर वॉश करें।

जिस टॉवेल से आप अपनी शरीर को सुखाते हैं कभी भी उस टॉवेल से अपने बालों को मत सुखायें। ये बालों के सतह को रफ बनाते हैं। इसके लिए सॉफ्ट कपड़े का इस्तेमाल करें। इससे आपके बाल जल्दी सूख जायेंगे। कभी भी टॉवेल को अपने सिर के चारों तरफ मत लपेटें, ये आपके बालों की जड़ों को कमजोर बनाता है।

 

Check Also

नवरात्रि के सातवें दिन मां कालरात्रि को लगाएं गुड़ की खीर का भोग

चैत्र नवरात्रि के सातवें दिन मांं कालरात्रि की पूजा की जाती है। ऐसा कहा जाता …