Tuesday, February 27, 2024 at 8:21 PM

आज का राशिफल; 02 फरवरी 2024

मेष राशि:
आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको व्यापार में अच्छा लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है और आप साझेदारी में किसी डील को फाइनल कर सकते हैं। आपके प्रियजनों से यदि संबंधों में कटुता आ गई थी, तो वह दूर होगी और रक्त संबंधी रिश्तों पर आप पूरा जोर देंगे। परिवार के सदस्यों का सहयोग आपके साथ बना रहेगा। आप अपने कामों को लेकर किसी दूसरे पर निर्भर ना रहें, नहीं तो आपके काफी काम लटक सकते हैं और आप अपनी आय को बढ़ाने की भी पूरी कोशिश करेंगे।
वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामलों में सावधान रहने के लिए रहेगा। आप किसी काम में उसके नीति नियमों पर पूरा ध्यान दें। आपके आवश्यक काम गति पकड़ सकते हैं। आपको विपक्षियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। राजनीति में कार्यरत लोगों को अपने शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होंगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आप संतान के लिए किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत कर सकते हैं।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता में शामिल होंगे, तो उसमें उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। आप अपनी सूझबूझ और बुद्धिमानी से किसी बड़े लक्ष्य में सफलता हासिल कर सकते हैं। आपको घर परिवार में चल रही समस्याओं को लेकर अपने बड़े सदस्यों से बातचीत करनी होगी। आप छोटे बच्चों के साथ कुछ समय मौज-मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपके अंदर एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप अपने कामों को समय से निपटा पाएंगे।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए भौतिक वस्तुओं पर फोकस बनाए रखने के लिए रहेगा। धार्मिक कार्यों में आपकी पूरी आस्था रहेगी, लेकिन आपकी सुख-सुविधाओं की वस्तुओं में इजाफा होगा। आपके करीबियों की तरफ आपका पूरा रुझान रहेगा। संस्कारों में परंपराओं पर आप पूरा फोकस लगाएंगे और अपने करीबियों के साथ आप कुछ पुरानी यादे ताजा करेंगे। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। यदि आपको किसी की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आप सामाजिक कार्यों पर पूरा फोकस बनाए रखेंगे। आप अपने बिजनेस के लिए कोई आवश्यक जानकारी आसानी से जुटा पाएंगे। पारिवारिक विषयों पर आपको पूरा ध्यान देना होगा। यदि आप किसी डील को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह फाइनल हो सकती है। आपको कुछ नए संपर्कों से लाभ मिलेगा आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। माताजी का कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जो आपको परेशान करेगा।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आप अपने वाणी और व्यवहार से कार्यक्षेत्र में लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आपके बॉस भी आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की हो सकती है, जिससे माहौल आनंदमय रहेगा। आपने यदि किसी को उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। किसी लक्ष्य पर आप पूरा फोकस बनाए रखें, नहीं तो उसमें आपको कोई समस्या आ सकती है।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा। आपको संतान से उनके मन में चल रही इच्छाओं को जानने की कोशिश करनी होगी। आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है। विभिन्न क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच बनाए रखें, नहीं तो आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं। आप यदि किसी की मदद करेंगे, तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको किसी से धन उधार लेने से बचना होगा। बिजनेस में आप किसी के कहने में आकर धन का निवेश न करें, नहीं तो बाद में वह आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। आपके बढ़ते खर्च आपका सिरदर्द बनेंगे। आपको लोगों की नजरों को पहचानना होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में एकाग्र होकर जुटना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए एक के बाद एक खुशखबरी लेकर आने वाला है। शासन व सत्ता का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, जिसके कारण आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा पायेंगे, लेकिन यदि आप नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे हैं, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती है। श्रेष्ठ कार्यों में आप आगे बढ़ेंगे और आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप किसी से बेवजह ना उलझें, नहीं तो इससे आपको समस्या हो सकती है।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। कला कौशल में सुधार लेकर आएगा। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी। आपकी पद प्रतिष्ठा बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपके सोचे समझे सभी काम पूरे होंगे। पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपकी आय बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे। व्यवसाय में आपको लाभ के अवसरों पर ध्यान देना होगा।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। किसी नए काम की शुरुआत करने में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। यदि आपके कामों में कुछ अवरोध आ रहे थे, तो वह दूर होंगे। व्यापार में आपको लाभ मिलेगा। आपकी दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिल सकती है। आप अपने कामों को पूरा करने में पूरी मेहनत करें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आध्यात्म का भी आपको पूरा साथ मिलेगा। आपको किसी काम के चलते अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी पूरी आस्था रहेगी।
मीन राशिः
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आप बहुत ही सूझबूझ से अपने कामों में आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि आपने अपने कामों को छोड़कर दूसरों के कामों पर ध्यान लगाया, तो इससे आपके काफी काम लटक सकते हैं। आप अपने कामों में किसी अजनबी से सलाह ना लें, नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकता है। परिजनों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपको कामों में जल्दबाजी दिखाने की आदत से बचना होगा, नहीं तो इसमें आपसे कोई गलती होने की संभावना बनती दिख रही है।

Check Also

आज का राशिफल; 21 फरवरी 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए कारोबार के मामले में अच्छा रहने वाला है। …