Monday, February 26, 2024 at 10:34 PM

आज से दो माह के लिए बंद हो जाएगी स्पाइसजेट की फ्लाइट सेवा, अब अयोध्या से उड़ेगी

गोरखपुर एयरपोर्ट से स्पाइस जेट की हवाई सेवा बृहस्पतिवार से दो महीने के लिए बंद हो जाएगी। यहां से स्पाइस जेट की दिल्ली के लिए दो और मुंबई के लिए एक फ्लाइट उड़ान भरती है। एक फरवरी से 31 मार्च तक कंपनी की तीनों फ्लाइटें अयोध्या से उड़ान भरेंगी। स्पाइस जेट ने अपने सारे स्टॉफ भी अयोध्या भेज दिए हैं।गोरखपुर एयरपोर्ट से दिल्ली की चार व मुंबई की दो फ्लाइट थी। अब अयोध्या एयरपोर्ट पर श्रद्धालुओं की भीड़ ज्यादा हो रही है। ऐसे में हवाई सेवा की मांग बढ़ी है। इसे देखते गोरखपुर से स्पाइस जेट की दिल्ली की दो व मुंबई की एक उड़ान को दो महीने के लिए अयोध्या एयरपोर्ट पर शिफ्ट किया जा रहा है।

इन तीनों फ्लाइटें के एक अप्रैल से फिर गोरखपुर से ही उड़ान भरने की उम्मीद है। एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने बताया कि अयोध्या में जुटने वाली भीड़ को देखते हुए दो महीने के लिए दिल्ली व मुंबई की फ्लाइटों को वहां शिफ्ट किया गया है। उम्मीद है कि एक अप्रैल से फिर इनका संचालन गोरखपुर एयरपोर्ट से ही होगा।

अब दिल्ली के लिए अयोध्या से आसान होगी राह
श्रीराम मंदिर निर्माण के साथ ही आवागमन के साधन भी अयोध्या में केंद्रित किए जा रहे हैं। बीते 30 दिसंबर को अयोध्या से दिल्ली के लिए वंदे भारत की नियमित सेवा शुरू की गई थी। इसके बाद अब अयोध्या से दिल्ली के लिए प्रतिदिन फ्लाइट की भी सुविधा शुरू हो गई है। मतलब यह कि लोगों को दिल्ली के लिए अयोध्या से वंदे भारत ट्रेन और स्पाइस जेट की फ्लाइट भी मिलेगी। इसलिए अगर गोरखपुर से सीधे दिल्ली के लिए ट्रेन या फ्लाइट न मिले तो अयोध्या से इन सुविधाओं के लिए प्रयास कर सकते हैं।

Check Also

आग बुझाने के बाद भी हो रहे धमाके, मलबे में और भी विस्फोटक दबे होने की आशंका

भरवारी में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट के बाद दहशत फैल गई है। आग पर काबू …