Sunday, May 19, 2024 at 8:59 AM

आज भारत-पाक की टीम के बीच होगा महामुकाबला, क्या मैच के दुबई में होने से पाकिस्तान को हैं फायदा ?

शिया कप में आज भारत-पाकिस्तान  आमने सामने होंगे। इस महामुकाबले से दोनों  टीमें अपनी जीत का दम भर रही है।एक बार फिर दोनों टीमें उसी मैदान पर क्रिकेट के उसी सबसे छोटे फॉर्मेट में आमने-सामने होने जा रही है।

इन दो टीमों के बीच पिछली भिड़ंत इसी मैदान पर टी20 विश्व कप के दौरान हुई थी जहां, कम अनुभवी पाकिस्तानी टीम ने अप्रत्याशित रूप से टीम इंडिया को दस विकेट से मात देकर विश्व कप में भारत के खिलाफ चले आ रहे हार के सिलसिले को तोड़ा था।पाकिस्तान की ताकत उसके टॉप 3 बल्लेबाज  हैं, पाकिस्तान के फखर जमां टी-20 साइड में नंबर-3 पर खेलते हैं।

बाबर-रिजवान की जोड़ी के बाद वही पारी को आगे बढ़ाएंगे, भले ही उनका रिकॉर्ड बेहतर ना हो लेकिन भारत के खिलाफ उनका बल्ला बोलता है। इसलिए टीम इंडिया अगर टॉप-3 बल्लेबाजों को रोकती है, तो बेहतर होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 10 वर्षों से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई और ऐसे में वह किसी बड़े टूर्नामेंट में ही आमने-सामने होते हैं। इस तरह से हुए एक दूसरे के खिलाड़ियों के खेल से अपरिचित रहते हैं।

शाहीन शाह अफरीदी के खेल में कितना निखार आ गया है और इसका परिणाम यह रहा भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अफरीदी ने अपने पहले दो ओवर में ही भारतीय खेमे में खलबली मचा दी थी।

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के …