Saturday, April 20, 2024 at 4:24 AM

आज सोने की कीमत में 140 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज, 24-कैरेट गोल्ड का ये हैं ताज़ा रेट

 सोने की कीमतों में आज गुरुवार को सुबह के बाद निचले स्तरों से तेज रिकवरी देखने को मिल रही है.वहीं एमसीएक्स पर सोना 0.27% महंगा हो गया है। 10 ग्राम 24-कैरेट सोने की कीमत भारत में आज 51,450 रुपये है। सुबह के सत्र में गिरावट के बाद सोने ने तेजी दिखाई और दोपहर तक सोने में 0.60 फीसदी से ज्यादा की तेजी दिख रही थी.

खबर लिखे जाने तक अंतरराष्ट्रीय मार्केट में स्पॉट गोल्ड का प्राइस 11 डॉलर की बढ़त के साथ 1,788 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है. चांदी में भी तेजी दिख रही है और ये 20 डॉलर प्रति औंस के ऊपर ट्रेड कर रही है.अमेरिकी सोना वायदा 0.6 फीसदी बढ़कर 1,787.10 डॉलर पर पहुंच गया।

ताइवान को लेकर अमेरिका और चीन के बीच बढ़ती टेंशन की वजह से आज दोपहर में शेयर बाजारों में अचानक बड़ी गिरावट देखने को मिली. इसके उलट सोने और चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है.

निवेशक फेडरल रिजर्व की ब्याज दर-वृद्धि के रुख के बाद इस सप्ताह अमेरिकी गैर-कृषि पेरोल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद कीमतों में तेज बदलाव आ सकता है।एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर हालिया जियो पॉलिटीकल तनाव कम नहीं होता है तो सोने में और तेजी देखने को मिलेगी.

 

Check Also

पश्चिम एशिया में तनाव की खबरों के बीच सोना-चांदी नए हाई पर, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने की आशंकाओं के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मजबूती के रुख …