Friday, March 29, 2024 at 6:43 PM

आज कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसले ले सकते हैं सीएम धामी, इन महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी की कैबिनेट बैठक शुक्रवार यानि आज शाम साढ़े चार बजे शुरू होगी। बैठक में कैबिनेट प्रदेश में चल रहे यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच समेत समूह-ग की भर्ती परीक्षाओं को लेकर अहम फैसला ले सकती है।जिसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर कैबिनेट अपनी मुहर लगाएगी.

पेपर लीक मामले के बाद अधर में लटकी 8 परीक्षाओं को लोक सेवा आयोग के द्वारा कराए जाने का प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जाएगासचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होने जा रही कैबिनेट बैठक में भू-कानून पर समिति की सिफारिशों को रखा जा सकता है।

निर्यात को बढ़ावा देने के लिए लॉजिस्टिक पॉलिसी और उत्पादों के जीआई टैग के लिए बोर्ड के गठन का प्रस्ताव भी कैबिनेट बैठक में रखने की संभावना है।इसके अलावा भू-कानून पर समिति की सिफारिशों को कैबिनेट के समक्ष रखा जा सकता है। इस बैठक में कई विभागों की नियामवली में भी संशोधन हो सकता है.

पिछले लम्बे अरसे से उपजे आयोग के विवाद के कारण राज्य के लाखों युवाओं की नजरें धामी सरकार के फैसलों पर टिकी हैनिर्यात को बढ़ावा देने के लिए लॉजिस्टिक पॉलिसी और उत्पादों के जीआई टैग के लिए बोर्ड के गठन का प्रस्ताव भी कैबिनेट बैठक में रखने की संभावना है।

Check Also

रूस: व्लादिमीर पुतिन ने कहा-“बगावत करने वाले ‘वैग्नर’ प्रमुख व उनके लड़ाकों पर कोई…”

रूस ने को कहा कि सरकार के खिलाफ बागी तेवर अपनाने वाली निजी सेना ‘वैग्नर …