Saturday, April 20, 2024 at 1:27 PM

Coronavirus से बचाव के लिए सुबह की चाय में ये चीज़ मिलाकर जरुर पिए

चाय और कॉफी पीने के अपने फायदे और नुकसान हैं। हम सभी चाहते हैं कि कोई गर्म हेल्दी और बनाने में आसान ड्रिंक के साथ हमारे दिन की शुरुआत हो।

ताकि ना सिर्फ हमारे दिन की शुरुआत फुल एनर्जी के साथ हो बल्कि हमारे शरीर को तेजी से बदलते इस मौसम में बीमारियों से लड़ने की शक्ति भी मिले। फिलहाल हर तरफ Coronavirus का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में यह भी जरूरी हो जाता है कि दिन की शुरुआत की पहली ड्रिंक हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाए…

मुलेठी

मुलेठी का इस्तेमाल आयुर्वेद में कई तरह के रोगों से लड़ने के लिए किया जाता है. अगर आप इस कमाल की चीज को अपनी रोजाना की चाय में मिलाएंगे तो आपको इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिल सकती है. मुलेठी में इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने वाले कई तरह के गुण मौजूद हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं. आयुर्वेद में इसे औषधि की तरह इस्तेमाल किया जाता है.

लौंग

क्या आप जानते हैं कि लौंग को चाय में मिलाने से आपको काफी फायदा हो सकता है. लौंग वाली चाय पीने से आपको इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिल सकती है. इससे न सिर्फ आपकी चाय में फ्लेवर आ सकता है बल्कि यह एंटी वायरल और एंटी ऑक्सीडेंट से भी भरपूर हो सकती है. लौंग शरीर में मौजूद कंजेशन को खत्म करने में मदद करती है.

Check Also

नवरात्रि के सातवें दिन मां कालरात्रि को लगाएं गुड़ की खीर का भोग

चैत्र नवरात्रि के सातवें दिन मांं कालरात्रि की पूजा की जाती है। ऐसा कहा जाता …