Friday, April 19, 2024 at 3:35 PM

पेट्रोल पंप पर चाय परोस रहा श्रीलंकाई टीम का ये वर्ल्ड कप विजेता, जानें क्या है पूरा मामला

भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका  इन दिनों आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है. 1948 में आजादी हासिल करने के बाद से श्रीलंका अपने अब तक के सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है.आखिर ऐसा क्या हो गया कि श्रीलंकाई क्रिकेटरों को यह काम करना पड़ रहा है.  श्रीलंका में जारी ईंधन संकट को लेकर श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने एक अभियान की शुरुआत की है.

पेट्रोल-डीजल के लिए पेट्रोल पंप्स पर लंबी-लंबी कतारों में लोग घंटों इंतजार कर रहे हैं. ऐसे लोगों को श्रीलंका टीम के पूर्व क्रिकेटर रोशन महानामा  कोलंबो के पेट्रोल पंप पर चाय व पावरोटी बांट रहे हैं. उनकी ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं.इसके साथ ही उन्होंने पेट्रोल पंप और रसोई गैस के लिए घंटों लाइन में खड़े लोगों से भी आग्रह किया है कि वो अपने साथ पर्याप्त तरल पदार्थ और भोजन लेकर आयें.

महानामा ने ट्विटर पर पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा, ‘हमने आज शाम सामुदायिक भोजन शेयर की टीम के साथ वार्ड प्लेस और पेट्रोल पंप के बाहर लाइन में लगे लोगों के लिए चाय और बन परोसे. यहां लाइन लंबी होती जा रही है और इन लाइन में लगने वाले लोगों के स्वास्थ्य को खतरा होगा.’ मालूम हो श्रीलंका इस समय गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है. इस आर्थिक संकट से पूरे देश में भोजन, दवा, रसोई गैस और ईंधन जैसी आवश्यक वस्तुओं की कमी हो गयी है.

Check Also

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की दौड़ में श्रीजेश-हरमन, सविता पूनिया भी जीत सकती हैं कई अवॉर्ड

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश और भारतीय महिला हॉकी टीम …