Friday, October 18, 2024 at 8:35 AM

स्टाइल, ज्यादा फीचर और जबरदस्त लुक के साथ जल्द नजर आएगी टाटा की ये कार

भारत में जब भी कार खरीदने की बात आती है तो मिडल क्लास वाले लोग पहले विकल्प के तौर पर मारुति की कारों पर नजर दौड़ाते हैं और दूसरे नंबर पर आती हैं टाटा की कारें.

हालांकि पिछले कुछ वर्षों से लोग टाटा की गाड़ियों को ज्यादा महत्व देते नजर आ रहे हैं. स्टाइल, ज्यादा फीचर और जबरदस्त लुक के साथ आई टाटा की कई गाड़ियां लोगों के दिलो-दिमाग पर छा गई हैं.  कंफर्ट के मामले में भी ये एक नंबर हैं. लगभग हर कंपनी इस सेगमेंट में अपनी 2 से 3 कारें जरूर रखती है.

अब तक हैचबैक सेगमेंट पर मारुति सुजुकी का एकछत्र राज रहा है. बलेनो   स्विफ्ट  मारु‌ति की ही कारें सेल में नंबर वन रहती थीं, लेकिन अब मार्केट में ऐसी कार भी मौजूद है जो फीचर्स से तो भरी हुई हैं ही, साथ ही ये आपको पेट्रोल और सीएनजी मॉडल के साथ डीजल वेरिएंट में भी मिलेगी. ये फिलहाल देश में मौजूद अकेली डीजल हैचबैक है.

टाटा अल्ट्रॉज में कंपनी ने 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है. ये 1199 सीसी का इंजन है. हालांकि सीएनजी का इंजन इस कार में कुछ अलग है और वो 1198 सीसी का है. वहीं डीजल इंजन की बात की जाए तो कार में 1.4 लीटर का टर्बो इंजन दिया गया है. कार को आप ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन के ऑप्‍शन में ले सकते हैं. कार के सभी इंजन 4 सिलेंडर हैं और ये जबर्दस्त पावर जनरेट करते हैं.

Check Also

दिसंबर से सस्ते हो सकते हैं कर्ज, ब्याज दरें घटने की उम्मीद; 0.75 फीसदी तक घट सकती है रेपो दर

दुनिया भर में केंद्रीय बैंकों की मौद्रिक नीति नरम करने के बीच भारत में भी …