Wednesday, July 6, 2022 at 7:50 PM

बालों को स्टाइलिश बनाने के साथ लुक को परफेक्ट करेंगे रंग-बिरंगे फूलों से बने ये गजरे

अक्सर इंसान की कुछ ऐसी आदते होती है जिनके बारे में उनको खुद ही पता नहीं होता है। और भारत में लड़की का बालों में फूलों का गजरा लगाना उसके परिवार में खुशी और समृद्धि लाने से जोड़ा जाता है। माना जाता है कि फूल लगाने से मां लक्ष्‍मी घर में निवास करती हैं और वह घर को छोड़ कर कभी नहीं जाएंगी। रंग बिरंगे फूल बालों को देखने में खूबसूरत ही नहीं बल्‍कि हर फूल की अपनी अगल-अलग परिभाषा होती है। उनके पीछे जरुर कोई महत्‍व छुपा होता है।

चमेली गजरा

बुने हुए चमेली के फूलों का गुच्छा सभी को परफेक्ट लुक दे सकता है। अगर आप कुछ पारंपरिक लुक के बारे में सोच रही हैं तो यह सही विकल्प होगा। आप इसे लहंगा या साड़ी के साथ पहनना चुन सकती हैं, क्योंकि चमेली के फूल आपके हेयरडू के साथ सुंदर लगते हैं। खासकर जब आप कांची पट्टू साड़ी पहनने की योजना बना रहे हों। आप उन्हें अपने ब्रैड के चारों ओर लपेट भी सकते हैं।

गेंदे का फूल

जबकि अधिकांश महिलाएं जागरूक नहीं हैं, मैरीगोल्ड आपके बालों के लिए एकदम सही आभूषण है। यह उज्ज्वल है और आपको समान रूप से जीवंत बनाता है। मैरीगोल्ड्स का एक धागा आपके बालों (इस फूल) के चारों ओर बाँधा जा सकता है जो रेशम की साड़ियों और लहंगे के साथ अच्छा लगता है।

आर्किड

हालांकि एक अंतरराष्ट्रीय फूल होने के नाते, आर्किड देसी पोशाक के साथ अच्छा लगता है। यदि आप एक झिलमिलाता lehenga पहनने की योजना बना रहे हैं, तो आप ऑर्किड के साथ सजी एक हेअरस्टाइल के साथ लुक को पूरा कर सकते हैं। अन्य फूलों के विपरीत, इसे अपने गोखरू के किनारे पर उपयोग करें।

गुलाब का केश

गुलाब कई भारतीय महिलाओं के लिए एक व्यक्तिगत पसंदीदा फूल है। गुलाब सुंदरता, सुंदरता और प्रेम का प्रतीक है। विशेष रूप से लाल गुलाब बहुत खूबसूरत लगते हैं जब एक lehenga या साड़ी के साथ पहना जाता है। आप रोटी के एक तरफ या पूरे बालों में गुलाब का गुच्छा बांधकर एक अद्भुत रूप बना सकते हैं।

Check Also

Migraine के चलते होने वाले सरदर्द से ऐसे पाएं निजात वो भी बिना दवाई के…

आज कल हर दूसरा व्यक्ति सिरदर्द से परेशान है। वैसे तो अब सर दर्द का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *