Monday, April 22, 2024 at 6:16 PM

‘महाभारत काल से शुरू होगी कहानी…’, नाग अश्विन ने दिया प्रभास की ‘कल्कि 2898 एडी’ पर बड़ा अपडेट

साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। तेलुगु फिल्म निर्माता नाग अश्विन ‘कल्कि 2898 एडी’ की शूटिंग कर रहे हैं, जिसमें प्रभास के साथ अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन मुख्य भूमिकाओं में हैं। हाल ही में नाग अश्विन एक कार्यक्रम में शामिल हुए, जिसमें फिल्म निर्माता ने फिल्म की टाइमलाइन के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि फिल्म की शुरुआत महाभारत काल से होती है।

नाग अश्विन ने बताया कि उन्होंने फिल्म का नाम ‘कल्कि 2898 एडी’ क्यों रखा गया है।उन्होंने कहा, ‘हमारी फिल्म महाभारत से शुरू होती है और 2898 में खत्म होती है। यह फिल्म का शीर्षक है। इसे ‘कल्कि 2898 ईस्वी’ कहा जाता है। यह समय में 6000 साल की दूरी तक फैली हुई। यदि हम 2898 ईस्वी से 6000 वर्ष पीछे जाएं तो हम 3102 ईसा पूर्व पहुंचेंगे, जब वे कहते हैं कि कृष्ण का अंतिम अवतार हुआ था।’

उन्होंने आगे कहा, ‘हम वहां मौजूद दुनिया को बनाने की कोशिश कर रहे हैं, कल्पना कर रहे हैं कि यह कैसा हो सकता है। हम अभी भी इसे भारतीय स्तर पर ही रखेंगे और हमारी चुनौती इसे ‘ब्लेड रनर’ यानी हॉलीवुड साइंस फिक्शन की तरह बनाने की नहीं है।’ इसके साथ ही नाग अश्विन ने फिल्म उद्योग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के उपयोग और इसके प्रभावों के बारे में भी बात की।

‘कल्कि 2898 एडी’ एक साइंस फिक्शन फिल्म है, जो हिंदू पौराणिक कथाओं पर आधारित है। फिल्म नाग अश्विन द्वारा लिखित और निर्देशित है। वैजयंती मूवीज द्वारा निर्मित यह फिल्म भारत की सबसे महंगी फिल्म मानी जा रही है। फिल्म के डायलॉग साई माधव बुर्रा ने लिखे हैं। संगीतकार संतोष नारायणन, छायाकार जोर्डजे स्टोजिलजकोविक और संपादक कोटागिरी वेंकटेश्वर राव तकनीकी टीम का हिस्सा हैं।

Check Also

‘बजरंगी भाईजान 2’ पर आया बड़ा अपडेट, फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी तैयार लेकिन यहां फंस रहा पेंच

सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था, जिसके …