Monday, May 27, 2024 at 10:28 PM

सलमान खान को मारना नहीं था आरोपियों का मकसद, क्राइम ब्रांच ने किया शूटरों की असली मंशा का खुलासा

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के आवास के बाहर 14 अप्रैल को गोलीबारी की घटना सामने आई। इसके बाद से ही अभिनेता की सुरक्षा के चाक-चौबंद किए गए हैं। बीते दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, सलमान खान से मिलने पहुंचे थे। कथित तौर पर घटना की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल ने ली है। वहीं अब मामले की जांच कर रहे मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस पर बड़ा खुलासा किया है।

क्राइम ब्रांच का बड़ा दावा
मुंबई क्राइम ब्रांच का कहना है, ‘आरोपियों ने सलमान खान के पनवेल स्थित फार्महाउस की भी रेकी की थी। उनका इरादा सिर्फ उन्हें डराना था न कि उनकी हत्या करना। बिहार में दोनों आरोपियों के परिजनों के बयान दर्ज किए गए हैं। हरियाणा और दूसरे राज्यों से करीब 7 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है, कार्रवाई लगातार जारी है।’

पुलिस अधिकारियों का खुलासा
16 अप्रैल को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया था कि दो लोगों ने घटना को अंजाम देने से पहले अभिनेता के घर के आसपास तीन बार रेकी की थी। दोनों आरोपियों की पहचान बिहार के रहने वाले विक्की गुप्ता (24 वर्ष) और सागर पाल (21 वर्ष) के रूप में हुई है। रविवार सुबह बांद्रा इलाके के गैलेक्सी अपार्टमेंट में अभिनेता के घर के बाहर गोलीबारी की घटना के बाद से ही दोनों फरार चल रहे थे। पुलिस ने अपने बयान में कहा कि आरोपियों को सोमवार देर रात गुजरात के कच्छ जिले के माता नो मध गांव से पकड़ा गया।

पांच राउंड हुई थी फायरिंग
14 अप्रैल को आरोपियों ने पांच राउंड गोलियां चलाईं, जिसमें से एक दीवार पर और दूसरी सलमान खान के घर की गैलरी में लगी। घटना की जांच के दौरान गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने वाला एक फेसबुक पोस्ट भी सामने आया था। पुलिस के मुताबिक, यह पोस्ट कथित तौर पर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई ने अपलोड किया था। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अनमोल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Check Also

पत्रकार बनना चाहती थीं अनसूया सेनगुप्ता, ऑडिशन के लिए मैसेज आया तो पूछा- क्यों लेना है?

77वें कान फिल्म फेस्टिवल में अन सर्टन रिगार्ड सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब जीतने …