Tuesday, February 27, 2024 at 7:12 PM

‘हनुमान’ की शूटिंग के दौरान एक आंख खोने वाले थे तेजा सज्जा, इस हादसे के बाद अभिनेता ने कराई सर्जरी

साउथ अभिनेता तेजा सज्जा इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘हनुमान’ की सफलता का आनंद ले रहे हैं। समीक्षकों और दर्शकों दोनों से सकारात्मक प्रतिक्रिया पाने के अलावा फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सफल साबित हो रही है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ‘हनुमान’ के अभिनेता तेजा सज्जा ने फिल्म की शूटिंग के दौरान लगभग अपनी एक आंख खो दी थी? दरअसल, शूटिंग के दौरान वे एक हादसे के शिकार हो गए, जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया।

हाल ही में दिए साक्षात्कार में तेजा सज्जा ने खुलासा किया कि शूटिंग के दौरान उनकी दाहिनी आंख के कॉर्निया को नुकसान पहुंचा है। अभिनेता ने बताया कि उन्होंने उनके किरदार के लिए एक लाल लेंस का इस्तेमाल किया, जिससे उनके कॉर्निया पर खरोंच आ गई। वहां बहुत सारी धूल और छोटे-छोटे पत्थर भी थे, जो आंखों को नुकसान पहुंचा सकते थे। अभिनेता ने कहा कि यह बहुत दर्दनाक था। पूरी तरह देखने से पहले उन्हें सर्जरी करानी पड़ी।

कई चुनौतियों के बावजूद, तेजा ने कहा किया कि उन्हें शूटिंग का हर मिनट पसंद आया। लोग अपना खून-पसीना देने की बात करते हैं। उनके अनुसार, उन्होंने सचमुच ऐसा किया, क्योंकि यह फिल्म प्यार, दर्द और ईमानदारी का परिश्रम है। फिल्म की बॉक्स-ऑफिस सफलता के बारे में बात करते हुए तेजा ने बताया कि फिल्म पहले ही दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये पार कर चुकी है और अभी भी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि यह पूरी टीम के लिए सपना सच होने जैसा है। तेजा ने आगे कहा कि इन सभी नंबरों का उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है, क्योंकि वह बचपन से ही तेलुगु फिल्म उद्योग में ऐसी कई सफलताओं का हिस्सा रहे हैं।

तेजा ने यह भी खुलासा किया कि वह पहले भी आस्तिक थे, लेकिन ‘हनुमान’ की शूटिंग ने भगवान में उनकी आस्था को और मजबूत कर दिया है। उन्होंने रास्ते में हर कदम पर दैवीय हस्तक्षेप देखा। वहीं, बात करें फिल्म की तो प्रशांत वर्मा के निर्देशन में बनी ‘हनुमान’ सुपरहीरो फिल्म है। ‘मेरी क्रिसमस’ और ‘गुंटूर करम’ जैसी बड़ी फिल्मों के साथ टकराव के बावजूद, यह दुनिया भर के कई सिनेमाघरों में हाउसफुल जा रही है।

वहीं बात करें फिल्म के सितारों की तो ‘हनुमान’ में तेजा सज्जा के साथ अमृता अय्यर, वरलक्ष्मी सरथकुमार और कई अन्य लोगों ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म का निर्माण के निरंजन रेड्डी ने प्राइम शो एंटरटेनमेंट बैनर के तहत किया है। साथ ही अनुदीप देव, हरि गौरा और कृष्णा सौरभ ने इस फिल्म के लिए संगीत निर्देशक के रूप में काम किया।

Check Also

‘रंग दे बसंती’ की कहानी पढ़ रो पड़े थे शाहिद कपूर, अभिनेता ने फिल्म ठुकराने की बताई वजह

बॉलीवुड के टॉप एक्टर में शुमार शाहिद कपूर आज 43 साल के हो गए हैं। …