Wednesday, July 6, 2022 at 5:42 PM

टी-20 सीरीज: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज जीत के इरादे के साथ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मैच भारत को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलना है। टी-20 मुकाबलों में भारत का अब तक इस मैदान पर पलड़ा भारी रहा है।सबसे बड़ी बात अभी तक इस सीरीज में तमाम खिलाड़ियों का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है.

किसी भी एक खिलाड़ी पर इस तरह दांव नहीं लगाया जा सकता. प्रदर्शन की बात करें तो शुरू के दो मैचों में युजवेंद्र चहल अक्षर पटेल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की विकेट झटके.

तीनों ही बार भारत ने यहां दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है। भारतीय टीम इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 से पिछड़ी हुई है। ऐसे में राजकोट में बेहतर रिकॉर्ड ऋषभ पंत की टीम का मनोबल बढ़ाने का काम करेगा।

यहां पर बता दें कि तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट की राय देखने डिस्कशन के बाद तमाम बिंदुओं पर विचार करते हुए ड्रीम-11 पर प्रीडिक्शन किया गया है.
आपकी ड्रीम-11 या फैंटेसी-11 (Dream-11 or Fantasy-11) टीम इस तरह से हो सकती है.-

कप्तान- ऋतुराज गायकवाड़
उपकप्तान- हार्दिक पांड्या
खिलाड़ी – ईशान किशन, रासी दुसैन, रीजा हेनरिक्स, श्रेयस अय्यर, हर्षल पटेल, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, एनरिक नार्टजे, युजवेंद्र चहल

विशाखापट्टनम में जीत के बाद भारत ने अपनी धरती पर सात मैचों में दक्षिण अफ्रीका पर दूसरी जीत हासिल की। उसे पांच मैंचों में हार मिली है।  कुल 18 मुकाबलों में भारत का पलड़ा 10 जीत के साथ भारी है, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने आठ मैच जीते हैं।

 

Check Also

लॉस एंजिलिस: तीन हजार मीटर दौड़ में भारत की बेटी ने फिर बनाया नया रिकॉर्ड

पारुल चौधरी ने तीन हजार मीटर दौड़ में नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया. नौ मिनट से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *