Monday, June 24, 2024 at 8:08 AM

‘सिल्क: स्पाइडर सोसाइटी’ सीरीज को लगा बड़ा झटका, अब अमेजॉन पर नहीं होगी प्रसारित

इस हफ्ते अमेजॉन ने मार्वल कॉमिक पर आधारित ‘नॉयर’ को हरी झंडी देने का एलान किया था। मार्वल कॉमिक्स पर आधारित इस फिल्म में निकोलस केज मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। ‘नॉयर’, लाइव एक्शन स्पाइडर-मेन यूनिवर्स सीरीज की दूसरी कड़ी होगी, जिसे एमजीएम और प्राइम वीडियो पर दिखाया जाएगा, जबकि इस दौरान ‘सिल्क: स्पाइडर सोसाइटी’ को लाने के बारे में कोई बात सामने नहीं आई है।

क्यों आगे नहीं बढ़ाई जा रही सीरीज
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘सिल्क: स्पाइडर सोसाइटी’ सीरीज पर पिछले पांच सालों से काम चल रहा था और दो सालों से इसे हरी झंडी भी दे दी गई थी, लेकिन अब यह आगे नहीं बढ़ रही है। बताया जा रहा है कि इस पर आगे ना बढ़ने की कई वजह हैं, जिनमें सबसे प्रमुख वजह इस शो के निर्माण इतिहास से जुड़ी कई मुश्किलें हैं। हॉरर ड्रामा सीरीज ‘द वॉकिंग डेड’ की लेखिका एंजेला कांग का समझौता अब अमेजॉन एमजीएम स्टूडियो के साथ हो गया है। वह जल्द ही कई दूसरे प्रोजेक्ट पर काम करेंगी। सोनी पिक्चर्स के पास स्पाइडर-मेन एंड कंपनी के 900 से ज्यादा किरदार हैं और इन सभी पर आधारित लाइव एक्शन सीरीज को लाने में अमेजॉन ही काम करेगी। इसके साथ ही मार्वल के किरदार अपनी जगह पर रहेंगे। डैन स्लॉट और हम्बर्टो के बनाए गए किरदार सिल्क के अधिकार अब सोनी पिक्चर्स टेलीविजन के पास आ गए हैं, जो कि अब सीरीज के लिए दूसरे खरीदरों को देख रही है।

‘सिल्क’
साल 2019 में सोनी पिक्चर्स टेलिविजन ने लॉरेन मून को कॉमिक पर आधारित एक टीवी सीरीज लिखने के लिए नियुक्त किया था। इसमें एक कोरियाई-अमेरिकी महिला सिंडी मून का किरदार है। सिंडी को भी उसी मकड़ी ने काटा था, जिसने पीटर पार्कर को काटा था। कहानी में जेल में बंद सिंडी से किसी तरह इससे निकलकर भाग जाती है और अपने खोए हुए परिवार को ढूंढ़ने में जुट जाती है और फिर इसी दौरान वह ‘सिल्क’ के नाम से मशहूर एक सुपरहीरो बन जाती है।

Check Also

छह दिनों के भीतर पायल-कृतिका से प्यार कर बैठे थे अरमान, बताया क्या होगी गेम स्ट्रैटिजी

‘बिग बॉस ओटीटी सीजन 3’ की लिस्ट शो के सभी कंटेस्टेंट्स की घोषणा हो गई …