Friday, July 19, 2024 at 9:44 PM

भाजपा के अजय मिश्र टेनी को झटका, सपा प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा को बड़ी बढ़त

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर जिले की खीरी लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन को बड़ा फायदा मिलता दिख रहा है। सुबह आठ बजे से शुरू हुई मतगणना में सपा प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। भाजपा प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी पर किसानों की नाराजगी भारी पड़ती दिख रही है। दोपहर साढ़े तीन बजे तक वह 32724 मतों से पीछे हो गए। वहीं बसपा प्रत्याशी तीसरे नंबर पर हैं।

अजय मिश्र टेनी के समर्थक मतगणना स्थल से जाना शुरू हो गया है। टेनी का बेटा भी समर्थकों के साथ बाहर आ गया। सपा प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा के समर्थक मतगणना स्थल के बाहर राजापुर मंडी गेट पर जमा हो गए। हजारों की संख्या में समर्थकों की भीड़ देखते हुए फोर्स ने भी मोर्चा संभाल लिया है। सौजन्य चौराहे पर उत्कर्ष वर्मा के हजारों समर्थक एकत्र हो गए हैं। ढोल नगाड़ों के साथ जश्न शुरू कर दिया है।

खीरी से 11 प्रत्याशियों ने लड़ा चुनाव
खीरी लोकसभा सीट से भाजपा के अजय मिश्र टेनी, सपा के उत्कर्ष वर्मा, बसपा के अंशय कालरा को मिलाकर 11 प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत आजमाई है। पिछले एक दशक से भाजपा के कब्जे वाली खीरी सीट पर 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा दूसरे स्थान पर रही थी। वर्ष 2014 के चुनाव में इस सीट पर बसपा रनर अप रही। अजय मिश्र टेनी सांसद चुने गए थे।

13 मई को हुआ था मतदान
खीरी सीट के लिए 13 मई को मतदान हुआ था। 2890 बूथों पर वोट डाले गए थे। खीरी लोकसभा सीट पर कुल 18.62 लाख मतदाताओं में से 64.73 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह आठ बजे मतगणना की शुरुआत भी पोस्टल बैलेट की गिनती के साथ हुई। मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के पंडाल में 14-14 टेबल लगाई गई हैं। एक एआरओ की टेबल भी लगाई गई है। प्रत्येक सात टेबल पर एक प्रभारी है।

Check Also

आज रात से बरेली में प्रवेश नहीं करेंगे भारी वाहन, छोटे वाहनों का भी बदला मार्ग

बरेली: सावन में कांवड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर बरेली शहर के मुख्य मार्गों पर यातायात व्यवस्था …