Thursday, July 7, 2022 at 6:31 PM

उत्तराखंड क्रिकेट असोसिएशन पर लगे गंभीर आरोप, खिलाड़ियों को रोज़ाना मिल रहा 100 रुपये भत्ता

उत्तराखंड क्रिकेट के भीतर भारी गड़बड़ियों का पर्दाफाश होने से राज्य के क्रिकेट जगत में हड़कंप मचा हुआ है. बताया गया कि काग़ज़ों पर, क्रिकेट असोसिएशन ऑफ़ उत्तराखंड ने 1 करोड़ 74 लाख 7 हज़ार 346 रुपये खाने-पीने पर ख़र्च किये और 49 लाख 58 हज़ार 750 रुपये दैनिक भत्ते पर.

इस स्टोरी में ये भी लिखा था कि लगभग 35 लाख केले ख़रीदने पर और 22 लाख रुपये पानी की बोतलों पर ख़र्च हुआ दिखाया गया था. रणजी ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में 725 रनों के पहाड़ जैसे अंतर से मुंबई के हाथों उत्तराखंड की हार के बाद इस तरह के आरोप लगे कि खिलाड़ियों को दैनिक भत्ते के रूप में 100 रुपये मिल रहे थे और वो भूख से बेहाल होकर खेलने पर मजबूर थे.

अब इन आरोपों का खंडन तो किया ही जा रहा है, लेकिन एक खोजी रिपोर्ट से और भी गंभीर बातें सामने आ रही हैं, जो उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन को कठघरे में खड़ा कर रही हैं.2000 रुपये प्रतिदिन भत्ता निर्धारित होने के बावजूद खिलाड़ियों को 100 रुपये रोज़ाना मिलने का दावा करने वाली और भी कई गड़बड़ियों के दावे किए गए हैं.100 रुपया भत्ता देने की बात झूठ है और असल में क्रिकेट असोसिएशन में खिलाड़ियों के लिये 2012-22 में सभी खिलाड़ियों के लिये 1250 रुपये.

Check Also

उत्तराखंड में मानव और बाल तस्करी पर रोक लगाने के लिए इन जिलों में जल्द बनाएँगे चाइल्ड हेल्पलाइन के सब सेंटर

स्पर्धा चाइल्ड हेल्पलाइन सब सेंटर सल्ट अल्मोड़ा की ओर से एसएसबी मुख्यालय एनटीडी में मानव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *