Tuesday, July 16, 2024 at 4:46 AM

खुफिया इनपुट के बाद राहुल गांधी के आवास की सुरक्षा बढ़ी, बयान पर हिंदूवादी संगठनों के हमले का खतरा

नई दिल्ली :  संसद में हिंदुओं को लेकर विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान पर अच्छा-खासा विवाद पैदा हो गया है। इस सबके बीच दिल्ली पुलिस को खुफिया विभाग से इनपुट मिला हैं कि हिंदू संगठनों से जुड़े लोग कांग्रेस नेता पर हमला कर सकते हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने गृहमंत्रालय के आदेश के बाद राहुल गांधी व उनके आवास की सुरक्षा बढ़ा दी है। आवास पर अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है। साथ ही इलाके में रहने वाले कांंग्रेस नेताओं पर नजर रखी जा रही है। नई दिल्ली में खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया गया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को हिंदुओं को लेकर बयान दिया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस को देर रात इनपुट मिले कि हिंदू संगठनों से नेता राहुल गांधी पर हमला कर सकते हैं। इन संगठनों के लोग नई दिल्ली इलाके में पोस्टर व बैनर आदि लगा सकते हैं। राहुल गांधी के आवास पर दो प्लाटून फोर्स तैनात की गई है। एक प्लाटून में 16 से 18 पुलिसकर्मी होते हैं। इसके अलावा तुगलक रोड थाने से आठ से 20 अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। नई दिल्ली जिले के बार्डर सील कर दिए हैं। चेकिंग के बाद ही लोगों को नई दिल्ली में प्रवेश करने दिया जा रहा है। नई दिल्ली इलाके में पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई है।

नई दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त देवेश महला ने सोमवार रात जिले में तैनात सभी एसीपी व थानाध्यक्षों को मैसेज देकर अपने इलाके में सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दे दिए थे। सभी थानाध्यक्षों को अपने अपने खुफिया तंत्र को मजबूत करने को कहा गया है। साथ ही हिंदू संगठनों पर कड़ी नजर रखने के अलावा उनकी आगामी रणनीति का पता लगाने का आदेश दिया है। नई दिल्ली इलाके में रहने वाले कांग्रेस नेताओं की गतिविधियों पर भी नजर रखने को कहा गया है। पुलिस उपायुक्त ने स्पष्ट कहा है कि गांधी के आवास के पास या अन्य जगहों पर किसी तरह का पोस्टर व बैनर न लगने पाए।

Check Also

गोलीबारी के बाद शोरूम मालिक से मांगी पांच करोड़ की रंगदारी, खुद को बताया भाऊ गैंग का बदमाश

नई दिल्ली:  तिलक नगर के गणेश नगर स्थित फ्यूजन कार शोरूम में गोलीबारी के बाद …