Saturday, October 26, 2024 at 1:55 AM

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बड़ा दावा-“रूस ने किया ईरान में बने ड्रोन से हमला”

रूस-यूक्रेन के युद्ध को 10 महीने से भी ज्यादा का समय हो चुका है। हर रोज नई जगहों और शहरों पर हमले हो रहे हैं, लेकिन युद्ध का कोई परिणाम नहीं निकल सका है।  यूक्रेन ने दावा किया कि रूस ने ईरान में बने ड्रोन से हमला किया है।

इसके साथ ही यूक्रेनी सेना ने कहा कि शुक्रवार को रूस द्वारा हमले में प्रयोअग किए गए सभी ड्रोन नष्ट कर दिए गए।  2 बजे के बाद हवाई अलर्ट की घोषणा की गई थी और निवासियों से आश्रय लेने का आग्रह किया गया था।

क्लिट्सको ने कहा, कीव में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन दो इमारतों की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं। राष्ट्रपति कार्यालय के मुताबिक एक चार मंजिला प्रशासनिक इमारत में भी एक ड्रोन से आग लगी।

वायु सेना के अनुसार हमला हवा और समुद्र आधारित क्रूज मिसाइलों के साथ विभिन्न दिशाओं से हुआ। इसमें कई कामिकेज ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया था। आंतरिक मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की के अनुसार हमले में कम से कम तीन लोग मारे गए और छह घायल हो गए।

जिससे देश भर में बार-बार बिजली कटौती हुई है। गुरुवार का हमला क्रेमलिन द्वारा यूक्रेन के उस सुझाव को खारिज करने के कुछ घंटों बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि 2023 में शांति वार्ता शुरू हो सकती है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …