Friday, September 20, 2024 at 5:21 AM

40 पदों के लिए निकाली भर्ती, इंटरव्यू देने पहुंच गए 800 युवा, हुई धक्का-मुक्की… कंपनी को नोटिस जारी

भरूच:गुजरात के भरूच में 40 पदों के लिए निकाली गई भर्ती के दौरान 800 युवा इंटरव्यू देने पहुंच गए। जिस होटल में साक्षात्कार हो रहे थे, वहां अव्यवस्था फैल गई। इंटरव्यू में शामिल होने के लिए युवाओं में जमकर धक्का-मुक्की हुई। घटना का बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया। वायरल वीडियो में होटल स्थित इंटरव्यू स्थल पर लंबी कतार लगी है और होटल में घुसने के लिए रैंप पर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें कई युवा गिर गए। वीडियो वायरल होने के बाद मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए प्रशासन ने निजी कंपनी को नोटिस जारी किया है। वहीं घटना को लेकर मंगलवार को विपक्षी दल कांग्रेस ने सत्तारूढ़ दल भाजपा को घेरा।

दो जुलाई को झगडि़या इंडस्ट्रियल एरिया की एक कंपनी ने अंकलेश्वर स्थित एक होटल में अपने नए प्लांट पर शिफ्ट इंचार्ज, प्लांट ऑपरेटर, सुपरवाइजर के 40 पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन किया था। कंपनी के अधिकारियों को भर्ती में 150 युवाओं के आने की उम्मीद थी, लेकिन इंटरव्यू देने 800 युवा पहुंच गए। भरूच एसपी मयूर चवड़ा ने बताया कि वीडियो के मुताबिक कंपनी के अधिकारियों ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए इंटरव्यू हॉल के दरवाजे को बंद कराया था। इसके बाद भर्ती स्थल पर मची भगदड़ के चलते कई युवा रैंप की रैलिंग टूटने से नीचे गिर गए। उन्होंने बताया कि गिरने से कोई भी घायल नहीं हुआ है। साथ ही घटना की कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है।

वहीं जिला सेवायोजन अधिकारी संजय गोहिल ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद घटना के बारे में जानकारी मिली। इसके बाद प्लांट मैनेजर और एचआर मैनेजर से बात की गई और 12 जुलाई को प्लांट का निरीक्षण किया गया। कंपनी ने रिक्त पदों के बारे में सेवायोजन कार्यालय को कोई जानकारी नहीं दी थी। उन्होंने कहा कि सभी दस्तावेजों की जांच के बाद कंपनी को नोटिस जारी किया गया है। साथ ही भविष्य में ऐसे भर्ती अभियान चलाने पर प्रशासन को जानकारी देने के लिए कहा गया है।

राहुल गांधी ने एक्स पर शेयर किया वीडियो
घटना को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा है। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा के गुजरात मॉडल का सच सामने आ गया है। वहीं भाजपा की ओर से कहा गया कि वीडियो के जरिये गुजरात को बदनाम किया जा रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने एक्स प्लेटफार्म पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि भारत में बेरोजगारी की बीमारी ने महामारी का रूप ले लिया है। भाजपा शासित राज्य इसका केंद्र बन गए हैं। देश के युवाओं का रोजगार के लिए कतार में खड़े होना नरेंद्र मोदी के अमृतकाल की सच्चाई बताता है। वहीं एक्स पर कांग्रेस नेता के ट्वीट का जवाब देते हुए भाजपा की ओर कहा गया कि अंकलेश्वर वायरल वीडियो के जरिये गुजरात को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। भर्ती के विज्ञापन के मुताबिक कंपनी को अनुभवी अभ्यर्थियों की आवश्यकता थी। जिन लोगों ने इंटरव्यू में भाग लिया वे पहले से अन्य जगह कार्यरत हैं। ऐसे में उनके बेरोजगार होने की बात गलत है। कांग्रेस गुजरात के बारे में नकरात्मकता फैला रही है।

Check Also

राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू पर FIR, बोले- माफी नहीं मांगूंगा

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान पर केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत …