Thursday, May 30, 2024 at 6:28 AM

संघर्ष और गरीबी में बीता रश्मिका का बचपन, एक्टिंग में करियर के खिलाफ था परिवार

रश्मिका मंदाना की गिनती न सिर्फ साउथ बल्कि हिंदी सिनेमा के भी टॉप एक्ट्रेस में होती है। साउथ में एक के बाद कई सफल फिल्में देने के बाद रश्मिका बॉलीवुड के दर्शकों को अपना दीवाना बना रही है। बीते साल रश्मिका संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म ‘एनिमल’ में नजर आईं थी। फिल्म में रश्मिका रणबीर कपूर के अपोजिट नजर आईं थी। लेकिन रश्मिका के लिए यह सफर इतना आसान नहीं था। चलिए आपको अभिनेत्री के फिल्मी सफर के बारे में बताते हैं।

रश्मिका मंदाना का जन्म 5 अप्रैल 1996 को कर्नाटक के कुर्ग में हुआ था। रश्मिका के पिता का उनके शहर में ही एक छोटा बिजनेस था। एक समय ऐसा भी था जब रश्मिका की परिवार के पास उनके लिए खिलौने खरीदने के भी पैसे नहीं थे। घर का किराया देने के लिए भी काफी संघर्ष करना पड़ता था। रश्मिका का बचपन गरीबी और काफी संघर्ष में बीता था।

एक साक्षात्कार में रश्मिका ने बताया था कि जब उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने का सोचा तो उनकी फैमली और पेरेंट्स का सपोर्ट नहीं मिला था। फिल्मों में अभिनय को वे मर्दों का क्षेत्र मानते थे। हालांकि, बाद में रश्मिका ने अपने माता-पिता को समझाया और फिर वे मान गए। आज रश्मिका के इस फैसले को लेकर उनके माता-पिता को बेटी पर खूब गर्व महसूस होता है।

रश्मिका ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 2016 में कन्नड़ फिल्म ‘किरिक पार्टी’ से किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। इसके बाद रश्मिका ने साल 2018 में ‘चालो’ फिल्म के साथ अपना तेलुगु डेब्यू किया और उसी साल उन्होंने रोमकॉम फिल्म ‘गीता गोविंदम’ में अभिनय किया। ‘गीता गोविंदम’ तेलुगु सिनेमा में ब्लॉकबस्टर साबित हुई, जिससे रश्मिका को खूब लोकप्रियता मिली।

इसके बाद अल्लू अर्जुन स्टारर पुष्पा ने रश्मिक को करियर को और ऊंचाई दी। साउथ सिनेमा में जबर्दस्त सफलता हासिल करने के बाद रश्मिका को बॉलीवुड में दर्शकों को प्यार मिला। उन्होंने फिल्म गुडबाय से हिंदी सिनेमा डेब्यू किया. इसके बाद वे सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ मिशन मजनू में नजर आईं। साल 2023 में फिल्म एनिमल में उनके किरदार को खूब सराहा गया। अपने आठ साल के करियर में रश्मिका इंडस्ट्री की सबसे अधिक फीस चार्ज करने वाली अभिनेत्रियों में शुमार हो गईं। रश्मिका कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के लिए लाइन-अप जिसका दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Check Also

फीस के लिए सचिव जी और प्रधान जी के बीच कांटे की टक्कर, जानिए पंचायत 3 के स्टार्स की कमाई

इंतजार की घड़ियां खत्म हुईं। आज ‘सचिव जी’ और ‘प्रधान जी’ के दीवाने ‘पंचायत-3’ को …