Monday, May 20, 2024 at 9:01 PM

राजनाथ बोले- कर्नाटक में अच्छा प्रदर्शन करेगी BJP, केरल-तमिलनाडु में कुछ सीट पर जीत दर्ज करेंगे

 नई दिल्ली:  सियासी नेताओं ने आम चुनाव के लिए प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने केरल केरल और तमिलनाडु की कुछ सीट पर जीत दर्ज करने का भरोसा जताया। सिंह ने यह भी कहा कि 2026 के विधानसभा चुनाव में तमिलनाडु में सरकार बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

राहुल गांधी के दावे पर राजनाथ सिंह ने कही ये बात
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया था कि भाजपा दक्षिण भारत के राज्यों में नहीं जीत सकती। इस पर राजनाथ सिंह ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्हें देश के बारे में जानकारी नहीं है। हम कर्नाटक में सत्ता में आ रहे हैं। वो भी दूसरी बार। फिर वे कैसे दावा कर रहे हैं कि हम दक्षिण में सत्ता में नहीं आ सकते? आंध्र प्रदेश में भी हमारा तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के साथ गठबंधन था और वे सत्ता में थे। हां, हमने अभी तक तमिलनाडु में सरकार नहीं बनाई है। वहां भी बनेगी। यह मैं अपने जमीनी अनुभव के आधार पर कह रहा हूं। मैं अभी तमिलनाडु से लौटा हूं। जिस तरह से वहां चीजें बदली हैं, मैं वहां की स्थिति से बहुत खुश नहीं हूं।”

‘तमिलनाडु में सरकार बनने तक चैन से नहीं बैठेंगे भाजपा कार्यकर्ता’
उन्होंने आगे कहा, “जब भाजपा ने 1984 में अपना पहला चुनाव लड़ा, तो उसने केवल दो लोकसभा सीट जीतीं। दिलचस्प बात यह है कि ये दोनों सीट अटल बिहार वाजपेयी या लाल कृष्ण आडवाणी ने नहीं जीती थीं। एक सीट गुजरात के मेहसाणा और दूसरी आंध्र प्रदेश के हनमकोंडा में थी। मेहसाणा से भाजपा के एके पटेल जीते थे, जबकि हनमकोंडा से चंदूपति जंगा रेड्डी जीते थे।” राजनाथ सिंह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता 2026 में तमिलनाडु में भाजपा की सरकार बनने तक चैन से नहीं बैठेंगे।

Check Also

एकनाथ शिंदे को साल 2019 में CM नहीं बनाना चाहती थीं एनसीपी और भाजपा, संजय राउत का बड़ा दावा

मुंबई:   उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता संजय राउत ने एकनाथ शिंदे के …