Thursday, September 19, 2024 at 6:43 AM

वायनाड भूस्खलन पीड़ितों के लिए राहुल ने एक महीने का वेतन दान में दिया, डोनेशन के लिए कांग्रेस ने बनाया एप

नई दिल्ली:  लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने वायनाड भूस्खलन पीड़ितों के लिए अपने एक महीने का वेतन (2.3 लाख रुपये) केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) को दान कर दिया। केपीसीसी के महासचिव एम. लिजू ने बताया कि राहुल गांधी ने कहा था कि पार्टी 30 जुलाई को वायनाड भूस्खलन में बेघर हुए लोगों के लिए 100 घर बनाएगी। इसके लिए कांग्रेस की राज्य इकाई धनराशि जमा कर रहे हैं।

एम. लिजू ने एक बयान जारी कर कहा, पैसे जुटाने के लिए एक मोबाइल एप-स्टैंड विद वायनाड (वायनाड के साथ खड़े हैं) बनाया गया है। कांग्रेस सांसद के. सुधाकरन व्यक्तिगत रूस से वायनाड पुनर्वास कार्य की प्रगति को देख रहे हैं। पार्टी के सांसदों, विधायकों और इकाइयों को उनके द्वारा दान की जाने वाली राशि के बारे में सूचित कर दिया गया है।

बयान में आगे कहा गया, “मोबाइल एप के जरिए कांग्रेस कार्यकर्ता, समर्थक और नेता सीधे डोनेशन ट्रांसफर कर सकते हैं। एकबार जब राशि बैंक में पहुंच जाएगी, डोनर को मैसेज के जरिए सूचित कर दिया जाएगा। केपीसीसी ने चंदा इकट्ठा करने के लिए नौ सदस्यीय समिति का गठन किया है।”

बता दें कि केरल के वायनाड में 30 जुलाई को भूस्खलन ने पूरे राज्य में तबाही मचा दी थी। इस घटना में 200 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 78 अभी भी लापता हैं। पुंचिरीमट्टम, चूरलमाला और मुंडक्कई गांव भूस्खलन से बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ था।

Check Also

‘एक देश-एक चुनाव’ व्यावहारिक नहीं, असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही भाजपा

नई दिल्ली:कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि ‘एक देश-एक चुनाव’ व्यावहारिक नहीं है। उन्होंने …