Wednesday, October 23, 2024 at 9:47 PM

इस्लाम धर्म पर विवादित बयान देने वाले नरसिंहानंद के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल, जानें क्या है मांग

प्रयागराज:इलाहाबाद हाईकोर्ट में गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद को पैगंबर मोहम्मद और पवित्र कुरान के खिलाफ आपत्ति जनक टिप्पणी करने से रोकने के लिए जनहित याचिका दाखिल की गई। मुख्य न्यायाधीश अरुण भंसाली और न्यायमूर्ति विकास बुधवार की खंडपीठ मामले की सुनवाई करेगी।

मुंबई निवासी मोहम्मद यूसुफ और जाकिर हुसैन मुस्तफा शेख की ओर से यह याचिका दाखिल की गई है। याचिका में यति नरसिंहानंद के इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान को भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाने की मांग की गई। इसके साथ ही कहा गया है कि नरसिंहानंद के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। वह दुनिया भर में खतरनाक माहौल फैला रहे हैं। इससे हमारे देश और राज्य की सभी व्यवस्थाएं विफल हो जाएंगी।

याचिका में प्रार्थना की गई कि उन्हें विवादित धार्मिक बयान देने से रोका जाए। याचिकाकर्ताओं ने कहा है कि नरसिंहानंद राष्ट्र विरोधी काम कर रहे हैं। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए यूपी राज्य को निर्देश देने की भी प्रार्थना की।

नरसिंहानंद पर दर्ज है एफआईआर
गौरतलब है कि नरसिंहानंद पर 29 सितंबर को गाजियाबाद में हिंदी भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए देश भर में कई एफआईआर दर्ज हैं। विवादित बयान को लेकर कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित भाषण के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रदेश में कई जगह प्रदर्शन हुए। नरसिंहानंद पर दिसंबर 2021 में हरिद्वार में सम्मेलन में भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। वह फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

Check Also

जनवरी तक बदल सकते हैं यूपी भाजपा के अध्यक्ष, दलित या ब्राह्मण चेहरे पर दांव लगा सकती है पार्टी

लखनऊ: यूपी में भाजपा का अध्यक्ष बदलने की तैयारियां शुरू हो गईं हैं। दिल्ली में हुई …