Wednesday, April 24, 2024 at 6:54 PM

पीएम मोदी ने UNO में 180 देशों के सामने किया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का नेतृत्व, देखें तस्वीरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में 180 देशों के सामने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का नेतृत्व करने पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने पहले महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के लॉन में ही अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूरी तैयारी की गई है।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सभी योग करेंगे। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में पीएम मोदी ने कहा, हम यहां संयुक्त राष्ट्र में, पूरी मानवता के मिलन बिंदु पर एकत्रित हुए हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, “पिछले साल पूरी दुनिया 2023 को अंतरराष्ट्रीय बाजरा वर्ष के रूप में मनाने के भारत के प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए एक साथ आई थी … पूरी दुनिया को देखना अद्भुत है योग के लिए फिर से साथ आएं।”

वहीं संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष सबा कोरोसी ने कहा कि मैंने सीखा है कि जो शक्तियां ब्रह्मांड में और हमारे अंदर हैं वे एक ही नियम का पालन करती हैं और वह है संतुलन हासिल करना। सबा कोरोसी ने कहा कि योग हमारे शारीरिक प्रदर्शन को बदल देता है, लेकिन यह हमारे अंदर अलग मानसिक और बौद्धिक प्रदर्शन को जगा सकता है। हमारी दुनिया को संतुलन और आत्म-नियंत्रण की जरूरत है। योग इसे हासिल करने के तरीकों में से एक है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …