Monday, February 26, 2024 at 10:26 PM

PM मोदी ने भाजपा के पूर्व विधायक धनजी सेंघानी के निधन पर जताया शोक, कहा- बहुत दुखी हूं

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के मांडवी से भाजपा के पूर्व विधायक धनजी सेंघानी के निधन पर भी शोक जताया और कहा कि पूर्व सांसद के निधन की खबर से वह दुखी हैं। करीब 70 साल के सेंघानी का शुक्रवार तड़के निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें हाल ही में लकवा मार गया (पक्षाघात) था। भाजपा नेता 2007 से 2012 के बीच कच्छ जिले के मांडवी से विधायक थे।

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, ‘मांडवी के पूर्व विधायक धनजीभाई सेंघानी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। मेरी प्रार्थना है, भगवान उनकी दिव्य आत्मा को अपने पास रखे और उनके परिवार के सदस्यों को इस त्रासदी का सामना करने की शक्ति दें। ओम शांति।’ मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब सेंघानी विधानसभा के सदस्य थे।

जापान के प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, भूकंप पीड़ितों के प्रति जताई संवेदना
जापान में सोमवार को आए भीषण भूकंप के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा को पत्र लिखा है और मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने उनसे कहा कि वह नए साल 2024 के पहले दिन जापान में आए भूकंप के बारे में जानकर बहुत दुखी और चिंतित हैं।

पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं मृतकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। हम आपदा से प्रभावित जापान और उसके लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं।’ उन्होंने कहा, ‘एक विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदार के रूप में भारत जापान के साथ अपने संबंधों को महत्व देता है और इस घड़ी में हर संभव मदद देने के लिए तैयार है।’

क्योदो न्यूज की खबर के मुताबिक, सोमवार को मध्य जापान के नोटो प्रायद्वीप और आसपास के क्षेत्रों में 7.5 तीव्रता का भीषण भूकंप आया है। जिसमें कम से कम 64 लोगों की मौत हो गई। अभी भी भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में मलबा और टूटी हुई सड़कें खोज और बचाव अभियान के लिए मुश्किलें पैदा कर रही हैं। प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा मंगलवार को एक आपदा आपातकालीन बैठक की। एनएचके वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार वाजिमा सिटी में घरों सहित 25 इमारतें ढह गई हैं।

Check Also

निताशा कौल को लंदन डिपोर्ट करने पर राजनीति तेज; कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप

कर्नाटक सरकार द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने आई भारतीय मूल की ब्रिटिश महिला …