Saturday, October 19, 2024 at 3:45 AM

राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से पीएम इमरान ने की फोन पर बातचीत, रूस-यूक्रेन युद्ध पर कही ये बात…

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी पर तलवार लटकी हुई है. विपक्षी दलों और उनकी पार्टी के ही कुछ लोगों ने उन्हें सत्ता से हटाने की पूरी तैयारी कर ली है. उनके खिलाफ नेशनल एसेंबली में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है जिस पर 31 मार्च को बहस शुरू की जाएगी.

सियासी उथल-पुथल के बीच इमरान खान ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से बातचीत की है. इमरान खान ने जेलेंस्की से बातचीत के दौरान कहा कि पाकिस्तान जैसे गैर-पक्षपाती देश रूस-यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

इमरान खान और वोलोदिमीर जेलेंस्की के बीच को फोन पर बातचीत हुई. इस बातचीत में इमरान खान ने पाकिस्तान का पक्ष दोहराते हुए कहा कि दोनों देशों (रूस-यूक्रेन) को तत्काल तनाव खत्म कर कूटनीतिक तरीके से मतभेदों को दूर करने की आवश्यकता है.

बयान में कहा गया है, ‘उन्होंने (इमरान खान ने) यूक्रेन में जारी संघर्ष को लेकर गहरा खेद व्यक्त किया. पीएम ने पाकिस्तान की स्थिति को दोहराते हुए तनाव को तत्काल समाप्त करने और बातचीत, कूटनीति के जरिए संघर्ष को खत्म करने पर जोर दिया.’

उन्होंने युद्धग्रस्त यूक्रेन में नागरिकों के लिए मानवीय राहत के महत्व पर जोर दिया और जेलेंस्की को पाकिस्तान की तरफ से यूक्रेन भेजे गए मानवीय मदद की बात की. इमरान खान ने कहा, ‘विदेश मंत्रियों ने युद्ध को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया और बातचीत पर जोर दिया.’इमरान खान से बातचीत के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति ने भी एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि यूक्रेन के लोग बस शांति चाहते हैं.

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …