Thursday, August 11, 2022 at 10:32 AM

NZ Vs IR: माइकल ब्रेसवेल की ऐतिहासिक पारी के कारण न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में आयरलैंड को हराया

माइकल ब्रेसवेल की नाबाद सेंचुरी  के बूते न्यूजीलैंड ने आयरलैंड  पर एक विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की। भारतीय समयानुसार रविवार रात खेले गए मुकाबले में कीवी टीम के सामने 301 रन का लक्ष्य था माइकल ब्रेसवेल ने पांचवीं गेंद पर विजयी छक्के सहित अंतिम ओवर में 24 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में  यहां आयरलैंड को एक गेंद शेष रहते एक विकेट से हरा दिया।

महज 120 रन पर पांच विकेट भी गिर चुके थे। हार का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन ब्रेसवेल ने वनडे रिकॉर्ड बुक तहस-नहस कर दिया।आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 300 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 49.5 ओवर में नौ विकेट पर 305 रन बनाकर जीत दर्ज की।

ब्रेसवेल के तीन करीबी रिश्तेदार न्यूजीलैंड के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने 50वें ओवर में क्रेग यंग की पहली दो गेंद पर चौके जड़े। ब्रेसवेल ने अगली गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ा और फिर लेग साइड पर चौका मारा।31 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रेसवेल अपना सिर्फ चौथा ही मैच खेल रहे थे। 82 बॉल में 127 रन की पारी के दौरान उन्होंने 10 चौके और 7 छक्के उड़ाए। पिछले दो वर्ल्ड कप में आखिरी ओवर में ही हारने वाली न्यूजीलैंड इस बार अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन, डिवॉन कॉन्वे और डेरिल मिचेल के बिना उतरी थी.

Check Also

600 टी20 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने Kieron Pollard

कायरन पोलार्ड  भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से खुद को अलग कर लिया है लेकिन दुनिभर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *