Wednesday, May 29, 2024 at 10:37 AM

अब लालगढ़ तक जाएगी प्रयागराज-बीकानेर एक्सप्रेस, रेलवे ने जारी की संशोधित समय सारिणी

प्रयागराज:  प्रयागराज-बीकानेर एक्सप्रेस अब राजस्थान के लालगढ़ तक जाएगी। इसका रेलवे ने लालगढ़ तक विस्तार कर दिया है। उत्तर मध्य रेलवे प्रशासन ने संशोधित समय सारिणी भी जारी कर दी है। शनिवार रात प्रयागराज जंक्शन से ट्रेन लालगढ़ के लिए रवाना हुई।

 

प्रयागराज-बीकानेर एक्सप्रेस का यह चौथी बार विस्तार किया गया है। पहले इसका संचालन प्रयागराज से मथुरा के बीच होता था। उसके बाद विस्तार जयपुर तक किया गया। जयपुर के बाद अक्तूबर 2022 में इसको बीकानेर तक बढ़ा दिया गया। बीकानेर तक विस्तार होने के बाद इसके दो रूट हो गए। सप्ताह में चार दिन 12403 का संचालन जयपुर से फतेहपुर शेखावटी-चुरू होकर एवं सप्ताह में तीन दिन जयपुर से लोहारू-चुरू होकर इसे चलाया जाने लगा।

अब चौथी बार इसका विस्तार लालगढ़ तक किया गया है। प्रयागराज से बीकानेर के बीच गाड़ी संख्या 12403 और 20403 के समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। गाड़ी संख्या 12403 ट्रेन पहले की तरह बीकानेर शाम 7:50 बजे पहुंच जाएगी। वहीं, लालगढ़ रात 8:25 बजे पहुचेंगी।

लालगढ़ से 30 अप्रैल को गाड़ी संख्या 12404 सुबह 7:35 बजे चलकर 7:50 बजे बीकानेर पहुंच जाएगी। वहां से इसका प्रस्थान पहले की तरह सुबह 8:10 बजे ही होगा। इसी तरह 28 अप्रैल से गाड़ी नंबर 20403 प्रयागराज-बीकानेर सप्ताह में तीन दिन लालगढ़ रात 10:35 बजे पहुंचेगी। वहीं, लालगढ़ से 29 अप्रैल को गाड़ी संख्या 20404 के चलने का समय सुबह 4:50 बजे होगा।

इसका बीकानेर में आगमन सुबह पांच बजे होगा और दस मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन सुबह 5:10 बजे वहां से रवाना होगी। इसके बाद नापासार, सूडसार, श्री डूंगरगढ़, राजलदेसर, रतनगढ़, चुरू, सादुलपुर में ट्रेन के आगमन-प्रस्थान का समय में दस से 15 मिनट का बदलाव हुआ है। एनसीआर के सीनियर पीआरओ डॉ.अमित मालवीय ने बताया कि लोहारू से प्रयागराज के बीच ट्रेन का समय पहले वाला ही रहेगा।

फिरोजपुर कैंट-अगरतला एक्सप्रेस 30 अप्रैल को नहीं आएगी प्रयागराज

पंजाब के फिरोजपुर से त्रिपुरा के अगरतला जाने वाली फिरोजपुर कैंट-अगरतला एक्सप्रेस मंगलवार 30 अप्रैल को प्रयागराज जंक्शन नहीं आएगी। यह 29 अप्रैल को फिरोजपुर से ही निरस्त की जा रही है। इस वजह को यह गाड़ी प्रयागराज जंक्शन नहीं आएगी। जाटिंगा लामपुर-नई हारगाजा रेलखंड पर रेलवे की ओर से रखरखाव से जुड़े कार्य किए जा रहे हैं।

Check Also

धर्म बदल मुस्लिम युवती शिफा बनी संध्या, प्रेमी अनमोल संग रचाई शादी, नौकरी के बीच हुई दोस्ती

मुरादाबाद: प्यार के खातिर मजहब की दीवार को तोड़ते हुए अमरोहा की शिफा ने सनातन धर्म …