Monday, June 24, 2024 at 8:39 AM

अब सोशल मीडिया पर बने 80 फर्जी प्रोफाइल्स ने की फजीहत

कैराना: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दिल्ली में पार्टी के जिलाध्यक्षों से मुलाकात की। कैराना लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी से नवनिर्वाचित सांसद इकरा हसन समेत पार्टी के सभी सांसद शनिवार को लखनऊ पहुंच गए। वहीं कैराना पुलिस ने इकरा हसन के डेढ़ साै समर्थकों पर कड़ी कार्रवाई की है। इकरा की जीत के बाद हुड़दंग मचाने वाले 150 समर्थकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं सोशल मीडिया पर इकरा के नाम से बने फर्जी अकाउंट्स ने इकरा की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं।

कैराना लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी प्रत्याशी इकरा हसन की शानदार जीत के बाद शुक्रवार को दिल्ली में अपने आवास पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा के जिलाध्यक्ष अशोक चौधरी से मुलाकात की। पार्टी की शानदार जीत पर सपा जिलाध्यक्ष अशोक चौधरी एवं उनके साथ गए सपा कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए बधाई दी।

सपा जिलाध्यक्ष अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि सपा के राष्ट्रीय अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद शामली लौट आए हैं। पार्टी के शीर्ष नेताओं के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों को लखनऊ में बुला लिया है। केंद्र सरकार के गठन की बाबत पार्टी हाईकमान नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक में विचार विमर्श करेगा।

निर्वाचित सांसद इकरा हसन के 150 समर्थकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
कैराना लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी इकरा हसन की जीत के बाद शहर में 40-50 बाइकों पर सवार युवकों द्वारा हुड़दंग मचाने के मामले में आदर्श मंडी थाने पर पुलिस की तरफ से करीब 150 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। सोशल मीडिया पर युवकों के हुड़दंग मचाने के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है। पुलिस इनकी शिनाख्त कराने में जुट गई है।

कैराना लोकसभा सीट पर सपा प्रत्याशी इकरा हसन चुनाव जीतकर सांसद निर्वाचित हुई हैं। मतगणना के दिन इकरा हसन की जीत के बाद बाइकों पर सवार समर्थकों ने शहर में हुड़दंग मचाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वायरल वीडियो में बाइकों पर सवार युवक सपा प्रत्याशी इकरा हसन के समर्थन में नारेबाजी व बाइकों को तेज गति से दौड़ाते हुए स्टंट कर हुड़दंग मचाते हुए दिख रहे हैं।

पुलिस ने इसे गंभीरता से लेकर वायरल वीडियो की जांच की। जांच में यह वीडियो चार जून का पाया गया। बाइकों पर सवार मतगणना स्थल की तरफ से शहर की तरफ जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस मामले में आदर्श मंडी थाने पर पुलिस की तरफ से निर्वाचित सांसद इकरा हसन के 40-50 बाइकों पर सवार करीब 150 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मार्ग अवरुद्ध करने, यातायात नियमों का उल्लंघन करने, हुड़दंग मचाने और जीत के बाद जुलूस निकालकर धारा 144 का उल्लंघन करने समेत गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान करने में जुटी है। सीओ अमरदीप मौर्य ने बताया कि वीडियो में बाइकों पर सवार युवक सपा प्रत्याशी इकरा हसन के समर्थन में हल्ला मचाते हुए नजर आ रहे हैं। इस मामले में आदर्श मंडी थाने पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। वायरल वीडियो के आधार पर युवकों की पहचान कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर बने 80 से अधिक फर्जी अकाउंट, लखनऊ से लाैटकर शिकायत करेंगी इकरा
नवनिर्वाचित सांसद इकरा हसन का कहना है कि उनके नाम के फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कई फर्जी अकाउंट चल रहे हैं। जिसकी शिकायत जल्द ही पुलिस से की जाएगी, ताकि किसी भी तरह की वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो सके।

Check Also

वंदे भारत एक्सप्रेस से मवेशी टकराया, प्रेशर पाइप में तकनीकी खामी आने से 50 मिनट रुकी ट्रेन

इटावा:  कानपुर से दिल्ली की तरफ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन से मवेशी …