Saturday, May 18, 2024 at 9:34 AM

अस्ताना ओपन के तीसरे संस्करण का खिताब नोवाक जोकोविच ने किया अपने नाम

विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अस्ताना ओपन के तीसरे संस्करण का खिताब जीत लिया है।जोकोविच ने स्टेफानोस सितसिपास को हराकर तीसरी बार अस्ताना ओपन की ट्रॉफी पर कब्जा किया। उन्होंने खिताबी मुकाबले में सितसिपास को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया।

जोकोविच इससे पहले शनिवार को सेमीफाइनल में दूसरे सेट के टाइब्रेकर को गंवाने से बचने के कुछ देर बाद प्रतिद्वंद्वी दानिल मेदवेदेव के पैर में चोट के कारण रिटायर होने से फाइनल में पहुंचे थे।

जीत के बाद जोकोविच ने कहा, मैंने वास्तव में सपने देखने की हिम्मत की। मुझे हमेशा उम्मीद थी कि मेरा करियर शानदार होगा। जाहिर है, मुझे नहीं पता था कि मैं कितने फाइनल में खेलने जा रहा हूं, कितने टूर्नामेंट मैं जीतने जा रहा हूं, लेकिन मेरा इरादा हमेशा हमारे खेल में उच्चतम ऊंचाइयों तक पहुंचने का था।

21 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके जोकोविच ने अस्ताना ओपन जीतने के साथ ही खास उपलब्धि भी अपने नाम कर ली है। उन्होंने अब रोजर फेडरर के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और साथ ही राफेल नडाल के खास क्लब में भी शामिल हो गए हैं। यह जोकोविच की चोट के बाद वापसी करते हुए लगातार नौवीं जीत है, जिसमें उन्होंने सिर्फ एक सेट ही गंवाया है।उन्होंने सिर्फ एक हफ्ते पहले इज़राइल में तेल अवीव ओपन का खिताब जीता था।

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के …