Friday, March 1, 2024 at 3:40 AM

कभी काम नहीं मांगेंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी, कहा- फिल्में बनाने के लिए बेच दूंगा अपना घर

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपनी कई फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं। अभिनेता के पास फिल्मों की कोई कमी नहीं है। अब हाल ही में अभिनेता ने अपने करियर के शुरुआती दिनों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सफलता मिलने से पहले वे बात करते समय असुरक्षित महसूस करते थे और हकलाते थे। अब, वे काम नहीं मांगना पसंद करते हैं और अपनी परियोजनाओं के निर्माण के लिए अपना सामान बेचने को तैयार हैं।

हाल ही में दिए साक्षात्कार में नवाजुद्दीन ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे इतने लोकप्रिय अभिनेता बन जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं ये काम कर पाऊंगा, क्योंकि मैं थोड़ा शांतचित्त था। मैं एक ट्यूबलाइट था। वे हकलाते थे और उस समय चीजों को समझने में समय लगता था। हालांकि, उन्होंने बताया कि 2005 और 2006 के आसपास चीजें बेहतर हुईं, जब उन्हें अधिक काम मिलना शुरू हुआ। जब मैं वास्तव में गुस्से में होता हूं तो हकलाना वापस आ जाता है। यह 2005 और 2006 में चला गया। शायद यह असुरक्षा के कारण था और फिर जब मैंने जीवन में कुछ चीजें हासिल कीं तो यह चला गया।’

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘द लंचबॉक्स’, ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘मांझी: द माउंटेन मैन’ जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए बॉलीवुड में प्रसिद्धि हासिल की। अपनी सफलता के बावजूद, उन्होंने बताया किया कि यदि अवसर कभी कम हो गए तो उन्हें काम मांगने में सहज महसूस नहीं होगा।

नवाजुद्दीन ने कहा कि वे कभी काम नहीं मांगेंगे। उन्होंने कहा, ‘अगर मेरे पास कल काम नहीं है तो मेरे पास जाकर मांगने की ताकत भी नहीं है। मैं आपके पास आकर यह नहीं कह सकता कि मुझे काम दो। मैं अपना घर, अपने जूते और सब कुछ बेच दूंगा और अपने दम पर एक फिल्म बनाऊंगा। मैं इस बारे में बहुत आश्वस्त हूं। मैं अपने जीवन में ऐसा नहीं कर सकता। अभिनय महत्वपूर्ण है, लेकिन फिल्मों में अभिनय नहीं। मैं इसे सड़कों, ट्रेनों या बस में करूंगा।’ वहीं बात करें नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आने वाली फिल्मों के बारे में बात करें तो अभिनेता निर्देशक रसिख खान की ‘सेक्शन 108’ में अरबाज खान और रेजिना कैसेंड्रा के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करेंगे। यह फिल्म दो फरवरी, 2024 में रिलीज होने वाली हैं।

Check Also

ऑस्कर प्रेजेंटर के पहले राउंड में शामिल हैं ये नाम, भारत में इस दिन होगा अवॉर्ड का सीधा प्रसारण

96वें अकादमी पुरस्कार के पहले दौर की घोषणा हो चुकी है। 10 मार्च को ऑस्कर …