Monday, April 22, 2024 at 6:42 PM

लखनऊ कचहरी में दिन दहाड़े हुई फायरिंग की घटना में मुख्‍तार अंसारी के करीबी की गोली मारकर हुई हत्‍या

यूपी की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर सामने आई है। लखनऊ कचहरी में संजीव जीवा नाम के शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। संजीव जीवा को माफिया मुख्तार अंसारी का करीबी माना जाता था। संजीव जीवा यूपी के पूर्व ऊर्जा मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता रहे ब्रह्मदत्त द्विवेदी के हत्याकांड का आरोपी था।

इस गोलीबारी की घटना में दो बच्चियों और एक पुलिस कांस्टेबल को भी गोली लगी है. गोली से जख्मी एक बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई, वहीं एक बच्चा और पुलिस कांस्टेबल जख्मी है,  अस्पताल में चल रहा है. मृतक स्वर्गीय ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या का अभियुक्त था जो कि मुख्तार अंसारी का करीबी भी बताया जा रहा है. दिनदहाड़े कोर्ट कैंपस में हुई शूटआउट की इस घटना के बाद पुलिस मामले की जांच के लिये पहुंची.

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हुए थे, इनमें से 17 मामलों में संजीव बरी हो चुका था, जबकि उसकी गैंग में 35 से ज्यादा सदस्य हैं. संजीव पर जेल से भी गैंग ऑपरेट करने के आरोप लगते रहे हैं. हाल ही में उसकी संपत्ति भी प्रशासन द्वारा कुर्क की गई थी.हमलावर वकील के कपड़ों में आए थे।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …