Friday, October 7, 2022 at 6:12 PM

हेल्‍थ प्रेमियों के लिए किसी औषधि से कम नहीं हैं बादाम से बना दूध

आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बादाम दूध के फायदे. बादाम से बना दूध (Almond Milk) सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो यह पोषक तत्‍वों से भरपूर और लो कैलोरी ड्रिंक है, जो इन दिनों हेल्‍थ प्रेमियों के बीच काफी प्रचलित हो रहा है.

 

बादाम से बना दूध आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक बादाम का दूध पीने से शरीर में इम्यूनिटी तेजी से बढ़ती है. बादाम में मौजूद कैल्शियम, मैग्नीशियम, विटामिन के, विटामिन ई समेत प्रोटीन शरीर के लिए बहुत अच्छे माने जाते हैं.

सभी पोषक तत्व शरीर को हेल्दी रखने में मददगार साबित होता है. साथ ही स्किन और बालों के लिए काफी फायदेमंद बताया जाता है.बादाम मिल्क पीने से आपके शरीर में विटामिन डी की कमी पूरी होती है.

डॉ. रंजना सिंह कहती हैं कि हार्ट फंक्‍शन, बोन हेल्‍थ और इम्‍यूनिटी को स्‍ट्रॉन्‍ग रखने के लिए बॉडी को विटामिन डी की जरूरत पड़ती है जिसका सबसे बड़ा सोर्स सनलाइट को माना जाता है. ऐसे में बदाम मिल्‍क इसका बेहतरीन ऑप्‍शन है.

इम्यूनिटी को स्ट्रोंग रखने में ये काफी मददगार साबित होता है. एक कप बादाम मिल्क अगर आप रोज सेवन करते हैं तो आपके शरीर में कैल्शियम की कमी नहीं होगी. आपके हार्ट, बोन्स बेहतर तरीके से काम करेंगे.

Check Also

प्रतिदिन प्रातः काल खाली पेट पानी का सेवन दूर करेगा शरीर से कब्ज की समस्या

मानव बॉडी का 70% भाग पानी से बना होता है। बॉडी में पानी की कमी होने से कई तरह की बीमारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *