Tuesday, July 16, 2024 at 5:04 AM

महाराष्ट्र के पालघर में मालगाड़ी के पटरी से उतरने से कैंसिल हुईं कई ट्रेनें, कई का रूट बदला

मुंबई:  महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन के नजदीक एक मालगाड़ी मंगलवार की शाम को पटरी से उतर गई थी। इसके चलते पश्चिमी रेलवे की कई ट्रेनें कैंसिल हुई हैं और कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। फिलहाल घटनास्थल पर पुनर्निर्माण का काम चल रहा है। पश्चिमी रेलवे ने बुधवार को बताया कि मालगाड़ी के पटरी से उतरने के चलते 41 ट्रेनें कैंसिल की गई हैं और 28 ट्रेनें आंशिक रूप से कैंसिल हुई हैं। 12 ट्रेनों का रूट बदला गया है और 22 ट्रेनों के समय में बदलाव हुआ है।

शाम तक ट्रेनों का संचालन सामान्य होने की उम्मीद
रेलवे के अनुसार, मुंबई की लोकल ट्रेन की सेवा भी प्रभावित हुई है और पालघर आने वाली ट्रेनों को भी रोका गया है। हालांकि शाम तक ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू होने की उम्मीद है। एक मालगाड़ी की सात बोगियां मंगलवार की शाम करीब पांच बजे पालघर के नजदीक पटरी से उतर गई थी। इसके चलते गुजरात से मुंबई आने वाली ट्रेनें बुरी तरह प्रभावित हुईं। हालांकि हादसे में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। 43 बोगियों वाली मालगाड़ी, जो कि विशाखापत्तनम से गुजरात जा रही थी, वह मंगलवार की शाम पालघर के नजदीक हादसे का शिकार हो गई। ट्रेन में लोहा भरा था और बोगियों के पटरी से उतरने के बाद लोहा रेलवे ट्रैक पर बिखर गया।

हादसे से रेलवे ट्रैक को हुआ था भारी नुकसान
हादसे की वजह से रेलवे ट्रैक को भारी नुकसान हुआ है। पश्चिमी रेलवे के मुख्य पीआरओ अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि पटरी से उतरी बोगियों और गार्ड वैन को रेलवे ट्रैक से हटा लिया गया है और फिलहाल पटरियों को फिर से बिछाने का काम हो रहा है। मंगलवार रात को ही एक लाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया था। करीब 250 मजदूर लगातार काम करके हालात को सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं। रेलवे के शीर्ष अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और पुनर्निर्माण कार्य पर नजर रखे हुए हैं।

Check Also

आरक्षण के मुद्दे को और धार देगी कांग्रेस, अगस्त से शुरू होगा आंदोलन, भर्तियों के जुटाए जा रहे सुबूत

लखनऊ:  कांग्रेस आरक्षण के मुद्दे को निरंतर धार देगी। इसके लिए पार्टी शैक्षिक एवं चिकित्सा …